Sat. Feb 27th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में जल्द होगी 1383 स्टाफ नर्सें भर्ती

1 min read
Slider

संवाद । एस0एस0 कपकोटी
राज्य के मेडिकल कॉलेजों को काफी जल्द स्टाफ नर्सें मिलेंगी। चिकित्सा विभाग ने 1300 से भी अधिक पदों पर भर्ती कराने का प्रस्ताव बना कर उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद को भेजा है।
प्रदेश के कई राजकीय मेडिकल कॉलेजों में लम्बे समय से स्टाफ नर्सें सहित कई पद खाली चल रहे हैं। राज्य में नर्सिंग सेवा भर्ती को लेकर कोई प्रावधान नहीं हाने से अभी तक मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ नर्सों की तैनाती आउटसोर्स के तहत की जा रही थी। पर अब पिछले साल सरकार द्वारा नर्सिंग सेवा भर्ती नियमावली को लागू किया। जिसके वाद मेडिकल कालेजों मेंअब नर्सों की सीधी भर्ती का रास्ता खुल गया ।
अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मेडिकल कालेजों में 1383 स्टाफ नर्सों की सीधी भर्ती के लिए प्राविधिक शिक्षा परिषद को प्रस्ताव भेजा दिया है। उम्मीद की जा रही है कि काफी जल्द ही परिषद की ओर से इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि मौजूदा समय में परिषद के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में 1238 स्टाफ नर्सों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।
चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक युगल किशोर पंत ने बताया कि मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्सें चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश के मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्सों की कमी नहीं रहेगी।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.