Tue. Aug 4th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

भारतीय जनता पार्टी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया नमन

1 min read

एस एस कपकोटी।
अल्मोड़ा। आज भारतीय जनता पार्टी अल्मोड़ा ने पातालदेवी जिला कार्यालय में पातालदेवी भारतीय जनसंघ के संस्थापक महान शिक्षाविद् एंव प्रखर राष्टवादी चिंतक डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिन को भारतीय जनता पार्टी सेवा को समर्पित दिवस के रूप में मना रही है उनके जन्म दिवस के अवसर पर पूरे जनपद में वृक्षारोपण, मास्क वितरण, सेनेटाइजर वितरण, स्वछता अभियान व जगह-जगह फल वितरण कर के मना रहें है व प्रत्येक बूथ स्तर पर आज इस कार्यक्रम को मनाया गया, उन्होने राष्ट्र की एकता व अखण्डता के प्रति उनका समर्पण भाव एंव उनके योगदान को हमेशा याद किया जायेगा।
विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा जनसंघ के संस्थापक प्रखर वक्ता एंव महान शिक्षाविद् व हमारे मार्ग दर्शक के बारे में विस्तार से चर्चा की उन्होने डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा कि कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है कश्मीर को भारत में विलय होना चाहिए, श्यामा प्रसाद मुखर्जी कुलपति बने, उन्होंने
भारत के अन्दर एक निशान एक प्रधान एक विधान चलेगा, कश्मीर में उनको गिरप्तार कर लिया गया, उन्होने एक योद्वा विचारक के रूप में अपना जीवन बलिदान दिया, उन्होने यह कल्पना कि थी की एक भारत एक राष्ट्र जिसे भाजपा ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर उनकी परिकल्पना को साकार किया, तथा भाजपा के कार्यकर्ता उनके मार्गदर्शन में चले व अनुशासन में रहकर कार्य करे।
जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि अगस्त 1952 में जम्मू में उन्होने विशाल रैली में संकल्प लिया कि में आपको भारतीय संविधान प्राप्त कराउगाॅ, या फिर इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दूगाॅं। उन्होने कहा कि डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी देश के एक ऐसे दूरदर्शी नेता जिसने भारत की समस्याओं के मूल कारणों व स्थायी समाधानों पर जोर दिया और उन्होने जीवन पर्यन्त संघर्ष किया।
बैठक का संचालन महामंत्री महेश नयाल ने किया बैठक में नरेन्द्र प्रसाद, तुशारकान्त साह, चन्दन लाल टम्टा, पूनम पालीवाल, रेखा आर्या, कैलाश गुरूरानी, विनीत बिश्ट, अमित साह मोनू, मदन बिश्ट, हरीश कनवाल, सुन्दर भोजक, विजय तिवारी, गोविन्द सिंह चैहान, रोहित पन्त, हरीष रावत, नरेन्द्र मेहता, देवेन्द्र सतपाल, कृश्ण बहादुर, दीपक पाण्डे, रोहित भोज आदि कार्यकर्ता उपस्थित थें।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.