Thu. Feb 25th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

भाजपा सरकार जनता को ठगने का कार्य कर रही है— प्रकाश जोशी

1 min read
Slider

जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त किये जाने की मांग को लेकर पिछले तीन सालों से संघर्ष समिति स्थानीय गांधी पार्क में प्रत्येक मंगलवार को धरना प्रदर्शन और सरकार के विरूद्ध नारेबाजी करती आ रही है। किंतु सरकार को जनता से हो रही परेशानी से कोई सरोकर नहीं है।
इस अवसर पर संघर्ष समिति के संयोजक व नगर पालिका के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने धरने को संबोधित करते हुवे कहा कि भाजपा सरकार लगातार जनता को ठगने का कार्य कर रही है तथा जनता लगातार इस जिला विकास प्राधिकरण का विरोध कर रही है। परंतु प्रदेश सरकार जनता की चिंता के बिना अपनी पीठ थपथपाने में मस्त है उन्होंने कहा कि जनता को अपनी ही भूमि में अपने भवन निर्माण में मानचित्र स्वीकृत कराने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है तथा जो भवन के मानचित्र स्वीकृत हो भी रहे उनके लिए भारी भरक शुल्क प्राधिकरण में जमा करना पड़ रहा है जो न्यायसंगत नहीं है। अब सरकार को चाहिए कि बिना समय गंवायें जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त कर देना चाहिए।
इस अवसर पर संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि जिला स्तरीय प्राधिकरण ला्गू करने से पहले भाजपा सरकार ने कोई तैयारी नहीं की तथा इसे पर्वतीय क्षेत्र की जनता के उपर लाद दिया। उन्होंने प्रश्न किया कि 90 प्रतिशत तक बस चुके अल्मोड़ा प्राधिकरण लागू करने का औचित्य ही क्या है यह समझ से परे है। उन्होंने कहा यह कानून जनता की भलाई के लिए बनाये जाते है परंतु भाजपा सरकार ने प्राधिकरण रूपी दावन को कानून बनाकर पर्वतीय क्षेत्र की जनता पर थोप दिया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की अविलंब जनहित में इसे समाप्त कर जनता को राहत दी जाय।
धरने में उपपा की आनन्दी वर्मा, दीपांशु पाण्डेय, वैभव पाण्डेय, कमल कोरंगा, राजू गिरी, शरद साह, चन्द्रमणि भट्ट, प्रताप सत्याल, पी एस बोरा, अख्तर हुसैन, पूरन मेहरा, चन्द्र कान्त जोशी, हेम तिवारी, के पी जोशी, मदन सिंह बिरौड़िया, भारतरत्न पाण्डेय सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता प्रकाश जोशी ने की तथा संचालन राजीव कर्नाटक ने किया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.