June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

बजट निराश करने वाला एक झूठ का पुलिंदा है— उपपा

1 min read

Subscribe Channel

अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा प्रस्तुत बजट को ज़मीनी सच्चाइयों से दूर, जुमलेबाजी एवं दिशाहीन करार दिया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि गैरसैंण में नई कमिश्नरी बनाने से राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य की बदहाली, पर्वतीय क्षेत्रों में चौपट हो चुकी खेती किसानी की बदहाली दूर नहीं होगी।
उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री पलायन रोकथाम हेतु कुल 18 करोड़ रुपए का प्रावधान करना, 2022 तक किसानों की आत दोगुनी करने की परंपरागत कार्य योजना के लिए कुल 27.56 करोड़ रुपए का प्रावधान बताता है कि प्रदेश सरकार को पर्वतीय क्षेत्रों की खेती के हालात, जंगली जानवरों की समस्या की हवा भी नहीं लगी। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्राम पंचायतों से जल जीवन मिशन का कार्य ठेकेदारों को सौंपने के बाद घर- घर नल से जल परियोजना में 667.76 करोड़ का प्रावधान किया है पर ग्राम सभाओं की भूमिका समाप्त करने वाली इस योजना में नल तो होंगे पर जल कहां से आएगा इसकी कोई चर्चा नहीं है।
उपपा ने कहा कि बजट में बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में विद्यार्थियों के सामने नेटवर्क की ज्वलंत समस्या के समाधान की चर्चा तक नहीं है। उपपा ने कहा कि यह बजट निराश करने वाला एक झूठ का पुलिंदा है। उपपा ने कहा कि कैंपा व जायका जैसी बंदरबांट योजनाओं की सख़्त निगरानी पर सरकार की चुप्पी भी सरकार की ज़ीरो टॉलरेंस पर भी सवाल खड़े करती है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.