July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

खूंट में पं0 गोविंदबल्लभ पंत के जन्मदिवस पर रंगारंग कार्यक्रम

1 min read

जमींदारी उन्मूलन व सामाजिक समरसता के लिए कार्य करने के साथ ही देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत के आदर्शों को हमें ग्रहण करना होगा यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने आज गोविन्द बल्लभ पंत की 132वीं जयन्ती के अवसर पर खूॅट में आयोजित एक समारोह में कही। उन्होंने कहा कि प0 गोविन्द बल्लभ पंत महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी, समाजसेवी व कुशल प्रशासक थे। उन्होंने देश को नई दिशा देने के साथ ही कुली बेगार प्रथा तथा जमींदारी उन्मूलन के लिए निर्णायक संघर्ष कर समाज में व्याप्त इन बुराइयों को मिटाने में अहम भूमिका निभाई।
इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री व अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा ने कहा कि पं0 गोविन्द बल्लभ पंत ने स्वतन्त्रता आन्दोलन में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि पंत जी का व्यक्तित्व हम सब के लिए प्रेरणादायी ही नहीं अनुकरणीय है हमको उनके आदर्शों पर चलकर प्रदेश को विकास की दौड़ में आगे बढ़ाना होगा। पं0 गोविन्द बल्लभ पंत द्वारा देश के विकास के लिए किये गये कार्यों व उनके द्वारा समाज सेवा के लिए जो कार्य किये गये थे उन्हें हमेश याद रखना होगा। इसके अलावा नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, कैलाश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविन्द पिलख्वाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुन्दन लटवाल, आनन्द सिंह बगड़वाल, राजेन्द्र बाराकोटी, ललित पंत, सहित अनेक लोगो ने अपने विचार रखते हुए कहा कि पं0 गोविन्द बल्लभ पंत त्याग, संघर्ष एवं बलिदान की प्रतिमूर्ति के साथ-साथ एक अच्छे प्रशासक एवं समाज सेवा के लिए समर्पित थे। उनका जीवन वर्तमान तथा अपने वाली पीढ़ी के लिए सदा प्रेरणादायक रहेगा।
कार्यक्रम का संचालन चन्दन सिंह भोज ने किया। कार्यक्रम में स्थानीय बच्चों व संस्कृति विभाग के कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर बहुउदेशीय शिविर का आयोजन किया गया जिसमें चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, उद्यान आदि विभागों के स्टाॅल लगाये गये।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.