Tue. Aug 4th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

कांग्रेसजनों द्वारा टेस्टिंग क्षमता बढ़ाये जाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालय में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की मांग

1 min read

हलद्वानी। कोरोना महामारी का संकट शुरू होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी सरकार से प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालयो पर टेस्टिंग लेब स्थापित करने की मांग करती आ रही है। और यह आश्चर्यजनक है कि 45 लाख की आबादी वाले कुमाऊँ मंडल में मात्र एक लैब थी जो विगत 2-3 दिन से बंद हो गई जिससे सैंपल का बैकलॉग बढ़ता ही जा रहा है। सरकार की अदूरदर्शिता और हठधर्मिता के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा कल दिनांक 13 जून 2020 को दोपहर 1 बजे बुद्ध पार्क हल्द्वानी में सरकार की चेतना जगाने का कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में सरकारी नियमों का तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एक बैनर में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की फ़ोटो लगाकर कांग्रेसजनों द्वारा टेस्टिंग क्षमता बढ़ाये जाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालय में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की मांग की गई।
प्रकाश जोशी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा अल्मोड़ा स्थित मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की बात की गई थी, जिसके बाद अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से 6 तकनीकी विशेषज्ञों को चंडीगढ़ स्थित पी जी आई हॉस्पिटल से कोरोना टेस्टिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस लौटे भी एक अरसा हो गया है तथा अल्मोड़ा
मेडिकल कॉलेज की तरफ से टेस्टिंग लेब शुरू करने का प्रस्ताव विगत एक माह से शासन में लंबित पड़ा है। यदि सरकार ने समय रहते इस प्रस्ताव के लिए बजट दे दिया होता तो आज अल्मोड़ा में भी उच्च क्षमता वाली टेस्टिंग लैब शुरू हो गई होती जिसका लाभ कुमाऊँ के पर्वतीय जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ इत्यादि के लोगो को इसका लाभ मिल पाता। यहां तक कि पंतनगर विश्वविद्यालय में विश्वस्तरीय सुविधाएं हैं तथा टेस्टिंग के लिए आवश्यक संसाधन हैं , उसका भी लाभ ये सरकार नही ले पायी। प्रकाश जोशी ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन को ढाई माह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद सरकार द्वारा प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की ओर कारगर कदम नही उठाये गए, जिससे प्रदेश गंभीर संकट की ओर बढ़ रहा है। भाजपा नेतृत्व के राष्ट्रीय कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण काग्रेसजनो द्वारा भाजपा के नेताओं की फ़ोटो के आगे हाथ जोड़ कर विनती की गई।
इस दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख भोला दत्त भट्ट, पूर्व दुग्ध संघ अध्यक्ष संजय किरौला, पूर्व जिला पंचायत सदस्य और राजीव गांधी पंचायती राज संगठन कुमाऊं मंडल नीरज तिवारी, उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस भागीरथी बिष्ट, पूर्व कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख जया कर्नाटक, ब्लॉक अध्यक्ष कुंदन नेगी, महेश कांडपाल, राधा चौधरी, उमेश बिनवाल, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विशाल भोजक, राजा फ़र्शवान आदि लोग मौजूद थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.