Sun. Jan 17th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले पर भी पड़ी कोरोना की मार

1 min read
Slider

अगामी मंकर संक्राति पर बागेश्वर के सरयू तट पर ऐतिहासिक, धार्मिक, पौराणिक उत्तरायणी मेला अगामी मंकर संक्राति के अवसर पर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार आयोजित किया जायेगा। जिसमें कोविड—19 के सभी नियमों का पालन कराया जायेगा। यह निर्णय आज यहां जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में सर्वसमिति यह तय किया गया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुवे आगामी वर्ष उत्तरायणी मेला विगत वर्षो की भांति भव्य रूप नहीं लेगा केवल इसमें केवल धार्मिक अनुष्ठान के साथ गंगा स्नान व जनेऊ संस्कार ही चिन्हित स्थानों पर ही किये जा सकेगे और अगामी वर्ष मेले के अवसर पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा प्रदशनी आदि नहीं लगायी जायेंगी तथा विभिन्न् विभागों द्वारा लगाये जाने वाले स्टाल आदि भी नहीं लगेंगे।
बैठक में जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि मेले के अवसर पर आने वाले स्ना​नार्थियों की चौराहो पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाय व सोशल डिस्टेसिंग तथा स्थान स्थान पर हाथ धोने की व्यवस्था के सा​थ ही नगर के भीतर साफ सफाई, स्ट्रीट लाइटिंग की पूरी व्यवस्था नगर पालिका करें व अस्थाई शौाचालयों में साफ सफाई की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित कर लें ताकि किसी को भी गंदगी का अहसास न हो। उन्होंने मुख्य​ विकास की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने के निर्देश दिये जो कि इस बात की निगरानी करेंगी कि बागेश्वर नगर के भीतर उक्त व्यवस्थाओं के साथ ही कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रह सकें।
बैठक् में उपाध्यक्ष जिला पंचायत बागेश्वर नवीन परिहार, अध्यक्ष नगर पालिका बागेश्वर सुरेश खेतवाल, नगर पंचायत कपकोट गोविन्द सिंह बिष्ट, ब्लाॅक प्रमुख कपकोट गोविन्द सिंह दानू सहित वरिष्ट नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों व जिला स्तरीय अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.