Fri. Aug 7th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को पनपने से रोकना होगा

1 min read

डेंगू से बचाव के लिए सबसे सरल उपाय डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को पनपने से रोकना है, जिसके लिए घर और आसपास साफ-सफाई के साथ ही पानी एकत्र न होने देना है। यह बात जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मंगलवार को डेंगू से बचाव की तैयारियों के सम्बंध में स्वास्थ्य नगरपालिका पंचायती राज शिक्षा तथा जल संस्थान के अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि आम जन की सहभागिता से डेंगू के खतरे को रोका जा सकता है। शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू मच्छर से निजात मिल सकें इसके लिए उन्होंने ग्रामीण
क्षेत्र में जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्राम स्तर ग्राम प्रधानों के साथ समन्वय स्थापित कर व शहरी क्षेत्रो में अधि0अभि0 जल संस्थान को पानी के टैंकों की बेहतर सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
बैठक में उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, डिप्टी कलैक्टर/अधिशासी अधिकारी नगरपालिका गौरव पाण्डे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल ढींगरा, डा0 योगेश पुरोहित, डा0 दीपांकर डेनियल, सीएमएस डा0 आर0सी0 पन्त, पीएमएस डा0 एच0सी0 गढकोटी, डा0 डी0एस गब्र्याल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मुकेश कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.