June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

जिला शिक्षा समिति की बैठक में विभिन्न पहलूओं पर हुई चर्चा

1 min read

Subscribe Channel

रिर्पोट। एस एस कपकोटी।
शुक्रवार 12 फरवरी 2021
शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में हुई शिक्षा समिति की बैठक में शिक्षा संबंधी समस्याओं के अलावा विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुवे जिला पंचायत उपाध्यक्ष कान्ता रावत द्वारा विद्यालयों में शिक्षण कार्य में आ रही परेशानियों के बारे में प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया गया।
बैठक में उपस्थित शिक्षा समिति के सदस्यों ने उनके क्षेत्र में विद्यालयों के पठन पाठन कार्यों में हो रही परेशानियों से प्रभारी मुख्य ​शिक्षा अधिकारी को अवगत कराते हुवे बताया गया कि विद्यालयों में पर्याप्त स्टाफ न होने से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। जिससे इसका सीधा असर इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों पर पड़ रहा हैं। अधिकांश विद्यालयों में प्रधानाचार्य नहीं होने से विद्यायल का प्रबंधन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो रहा है और साथ ही विद्यालय में सफाई कर्मचारी नहीं होने से विद्यालयों में साफ सफाई का भी अभाव देखा गया है।
इस संबंध में प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एस बी चंद्र ने उप​स्थित सदस्यों को अवगत कराते हुवे कहा कि विभाग में पदो​न्नति की प्रक्रिया गतिमान है। जिससे शीघ् ही सभी विद्यालयों को प्रधानचार्य उपलब्ध हो जायेंगे। साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं जिसमें मिड्डे मील योजना, समग्र शिक्षा अभियान के तहत विद्यालयों को दी जाने वाली अनुदान व विद्यालयों में रिक्त पड़े पदों के संबंध मे की जा रही कार्यवाही के बारे में अवगत कराया गया और उन्होंने सभी सदस्यों से अनुरोध किया कि वे अपने क्षेत्र में विद्यालयों का अनुश्रवण कर विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी लेते रहें और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उस संबंध में अवगत कराया जाय।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.