Thu. Nov 26th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारी को दिये निर्देश

1 min read
Slider

जिला स्तरीय सड़क समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुवे जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़क दुर्घटनाओं को नियत्रिंत करने के लिए सभी अधिकारी सड़क सुरक्षा के संबंध में गभीरता से कार्य करें। उन्होंने अधिशासी अधियंता को निर्देश् दिये कि जनपद में ऐसे सड़कों का​ निरीक्षण करें जिन सड़क पर सुरक्षा के लिहाज से कमोपेशी रह गयी है। उन स्थानो को चिहिन्त कर उनके सुधारीकरण एवं मरम्मत तत्काल करना सुनिश्चित करे। साथ ही दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में साईन बोर्ड स्पीड ब्रेकर व क्रैश वैरियर भी लगाये जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटाओं को रोकने के​ लिए परिवहन विभाग व पुलिस सयुक्त रूप से चैंकिंग अधियान चला कर लोगों को जागरूक करें और यातायात नियमों के उल्लघंन पर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी के लिए जनपद बागेश्वर में अति शीघ्र एक कार्याशाला आयोजित करने के निर्देश भी दिये और सड़क किनारे अवैध निर्माण और होर्डिंग को तत्काल हटाने की कार्यवाही की जाय।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि परिवहन विभाग द्वारा माह जनवरी से अक्टूबर तक 696 लोगो प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी। जिसमें ओवर लोडिंग 238, नषे की हालत में वाहन चलाने पर 58, तथा मोबाईल पर बात करने पर 22 तथा बिना सीट बैल्ट के 181, बिना हैलमैट के 179 लोंगो के चालान किये गयें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मणीकांत मिश्रा, अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, गरूड जयवर्द्धन शर्मा, काण्डा योगेन्द्र सिंह, कपकोट प्रमोद कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी पदमेंद्र सकलानी, अधि0अभि0 लोनिवि के0के0तिलारा, संजय पांडे, पीएमजीएसवाई अनिल चौधरी, अधि अधि0अधिकारी नगर पालिका बागेश्वर राजदेव जायसी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एन0एस0टोलिया, जिला आबकारी अधिकारी जी0एस0मेहता, परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.