June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय वन अग्नि प्रबन्धन समिति की बैठक में ग्राम वासियों को जागरूक करने के लिए अधिकारियों को निर्देश

1 min read

Subscribe Channel

गुरूवार 18 फरवरी 2021
खबर बागेश्वर— जिलाधिकारी विनीत कुमार ने वनाग्नि प्रबन्धन समिति की बैठक में वनों को आग से बचाने के लिए अधिकारियों को लोगोें में जागरूकता लाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि 15 फरवरी से 15 जून तक का समय अतिसंवेदनशील है जिस दौरान वनों में अत्यधिक आग लगने की घटना घटित होती है। उन्होंने कहा कि वनों में लगने वाली आग के बारे में सभी ग्राम पंचायतों एवं वन पंचायतों में जनजागरूकता अभियान चलाये जिससे की सभी लोग वनों में लगने वाली आग के प्रति जागरूक रहे। और आग लगने की घटना घटित न हो सके। इसके लिए उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों, आपदा प्रबन्धन अधिकारी एवं वन विभाग के अधिकारियों के साथ तहसील स्तर पर ग्राम प्रधानों एवं वन पंचायतों के सरपंचों के साथ बैठक आयोजित कर उन्हें इस बारे में जागरूक कराये ताकि वह भी अपने ग्राम सभाओं में बैठक करते हुए ग्रामवासियों को वनाग्नि को रोकने एवं उससे होने वाले दुश्परिणामों के संबंध में जानकारी दे सके।
बैठक में जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग सहित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्रों मे शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाय। किसी भी प्रकार वनाग्नि से संबंधित शरारती तत्वों के​ खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाय। साथ ही बनाधिकारी को निर्देशित किया कि वनाग्नि को रोकने के लिए उपयोग में आने वाले उपकरणों के लिए तुरंत प्रस्ताव बना कर दिया जाय। जिससे कि समय पर आपदा के तहत उपकरण खरीदने के लिए धनराशि अवमुक्त करायी जा सके। जिलाधिकारी द्वारा जनपद के प्रत्येक ग्राम पंचायतों में राजस्व विभाग ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रहरी, ग्राम प्रधान, अध्यक्ष महिला मंगल दल, एवं युवक मंगल दल के प्रतिनिधियों के साथ ग्राम पंचायतों में बैठक करने के निर्देश दिये।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.