Mon. Jan 18th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जिलाधिकारी ने कोसी पुर्नजनन अभियान की बैठक में शीतकालीन वृक्षारोपण के सम्बन्ध में अधिकारियों को दिये निर्देश

1 min read
Slider

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में कोसी पुर्नजनन अभियान की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने शीतकालीन वृक्षारोपण के सम्बन्ध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वन विभाग व जिला विकास अधिकारी आपस में मिलकर शीतकालीन वृक्षारोपण की कार्य योजना तैयार करें। बैठक में देवलीखान रिचार्ज जोन में पर्यटन गतिविधियाॅ संचालित करने व देवलीखान को टूरिस्ट स्पाॅट बनाने के लिए भी उन्होंने कार्य योजना तैयार करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के कारण बन्द हुई जन जागरूकता कार्यक्रमों को आनलाईन व न्यूज लैटर के माध्यम से एक बार फिर से शुरू कराया जाय ताकि लोगों की जन सहभागिता सुनिश्चित हो सके। बैठक में उन्होंने कहा कि जनपद में जल सवंर्द्धन के लिए विशेष प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गगास नदी में नाबार्ड द्वारा जल क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है जो काफी सराहनीय है
उन्होंने इस कार्य में जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि रामगंगा क्षेत्र में जल संरक्षण एवं संवर्द्धन के कार्यों के लिए तकनीकी अध्ययन विषय विशेषज्ञों द्वारा किया जायेगा ताकि पानी की किल्लत को दूर किया जा सके। विकास भवन स्थित कोसी सैल में उन्होंने कर्मचारियों की तैनाती हेतु विज्ञप्ति निकालने के निर्देश जिला विकास अधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने कोसी नदी पुर्नजनन अभियान से जुड़े 14 नोडल अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्थलीय निरीक्षण के लिए भी निर्देशित किया। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, डीएफओ महातिम यादव, डिप्टी कलेक्ट्रर गौरव पाण्डे, जी0बी0 पंत संस्थान के वैज्ञानिक डा0 वसुधा अग्निहोत्री, डीडीएम नाबार्ड गिरीश चन्द्र पंत, कोसी सैल के समन्वयक शिवेन्द्र प्रताप व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.