Fri. Feb 26th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

फ्रंट लाईन वार्कर को लगायें जाने वाले कोविड वैक्सीन के संबंध में जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

1 min read
Slider

बागेश्वर – जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जनपद बागेश्वर के फ्रंट लाईन वार्कर को लगायें जाने वाले कोविड वैक्सीन के संबंध में नोडल अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 बीडी जोशी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि वर्तमान तक जनपद के 1209 स्वास्थ्य एवं आंगनबाडी कार्यकत्रियों को कोविड टीके की प्रथम डोज दी जा चुकी हैं, तथा ऐसे लाभार्थी जो संबंधिति तिथि पर टीकाकरण केंद्र पर उपस्थित नहीं हो पायें हैं उन्हें अगले दिन के सेशन में समायोजित किया जा रहा हैं इसके उपरान्त भी छूटे हुए व्यक्तियों हेतु एक पृथक सेशन का आयोजन भी जनपद में किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य एवं संबंधित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में जिसके अंतर्गत हैल्थ वर्करों, आंगनबाडी वर्करों का टीकाकरण किया जा रहा हैं उसे हर हाल में इस सप्ताह में पूर्ण किया जाय जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाय, साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दियें कि शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुरूप जल्द ही फ्रंट लाईन वर्करों का भी टीकाकरण किया जाना हैं, इसलिए यह आवश्यक हैं कि फंट्र लाईन वर्कस से संबंधित संपूर्ण डाटाबेस के अनुरूप उनके कार्यस्थल के नजदीक वैक्सीनेशन केंद्र की स्थापना की जाय, ताकि शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सकें।
समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा ने जिलाधिकारी को फ्रंट लाईनक वर्करों के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक 1018 को डाटा पोर्टल पर अपलोट किया जा चुका हैं जिसमें नगर पालिका एवं नगर पंचायत के 136, पुलिस 498, होमगार्ड 160, आपदा प्रबंधन के 17 तथा राजस्व विभाग के 207 अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित है। फ्रंट लाईन वर्करों के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्दशित करते हुए कहा कि इनके लिए टीकाकरण केंद्र की स्थापना पुलिस लाईन, नगर पालिका, तहसील बागेश्वर व कपकोट आदि स्थलों पर भी किया जाय, ताकि शत-प्रतिशत फंट्र लाईन वर्करों का टीकाकरण किया जा सके।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ विभाग को यह भी निर्देश दियें कि शासन द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुरूप आगामी 19 फरवरी, 2021 से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरी डोज लगाना प्रारंभ किया जोयगा। इस संबंध में पूर्व में टीकाकृत व्यक्तियों केा उनके निर्धारित टीकाकरण केंद्र हेतु निर्धारित तिथि की सूचना समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि ऐसे व्यक्ति जिन्हें कोरोना की प्रथम डोज दी जा चुकी उन्हें शत-प्रतिशत दूसरी डोज भी उपलब्ध करायी जाय सकें।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.