Sun. Jan 17th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारी ने दिये निर्देश निर्माण कार्यो में बरते गुणवत्ता

1 min read
Slider

जनपद बागेश्वर में संचालित केंद्र व राज्य वित्त व बीस सूत्रीय कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सभी विभागों को निदेश दिया कि जिन विभागों के द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है वे जल्द से जल्द अपने लक्ष्य को गुणवत्ता करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग नियमानुसार निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत व्यय करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई कपकोट को अपने लक्ष्य के अनुरूप एक तिहाई ही कार्य कियें जाने पर मध्यकालीन प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए उन्हें भविश्य में अपने कार्य में सुधार लाने के कठोर निर्देश दियें गयें। साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि वे साप्ताहिक रूप से वन विभाग के साथ बैठते हए विभिन्न लंबित प्रकरणों में शीघ्रता लाना सुनिश्चित करें। साथ ही यह भी निर्देश दिये कि पीएमजीएसवाई लंबे समय से लंबित एम0पी0वी0 धनराषि के संबंध में सचिव को पत्राचार करें।
जिलाधिकारी ने बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए चिकित्सा, पीएमजीएसवाई एवं ,खाद्य आपूर्ति विभाग को ए श्रेणी प्राप्त करने के निर्देश दियें, साथ ही अन्य विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे बीस सूत्रीय कार्यक्रम के तहत निर्धारित मानको के अनुरूप आवश्यक कार्यवाही करते हुए प्रत्यके दशा में ए श्रेणी प्राप्त करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने विद्युत, लघु सिंचाई, लघुडाल, वन विभाग एवं स्वास्थ उरेडा, पेयजल, सड़क आदि विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप तत्काल नियमानुसार व्यय करते हुए आंवटित धनरशि के संबंध में उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता एवं मितव्ययता को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के फील्ड स्तर के अधिकारी एवं कर्मचारी नियमित रूप से अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण करें तथा कार्यालयध्यक्ष प्रतिदिन अपने निर्माण आदि कार्यों की प्रगति आख्या अनिवार्य रूप से ले। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि सभी विभाग यह अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें कि विभिन्न माध्यमों से प्राप्त धनराशि का व्यय निर्धारित मद में वित्तीय नियमावली के अनुरूप ही किया जाय, जिसमें कोई लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने कहा कि विभाग यह भी सुनिश्चित करें कि वित्तीय वर्श 2020-21 हेतु निर्मित योजनाओं में नियमित समायावधि में भुगतान अनिवार्य रूप से किया जाय, ताकि विभाग आवंटित लक्ष्य को निर्धारित समयावधि में प्राप्त कर सके।
बैठक के दौरान अपर परियोजना निदेशक शिल्पी पन्त द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के अन्तर्गत किये गये व्यय एवं उनसे संबंधित अवशेष बजट एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं आदि के बारे में जिलाधिकारी को विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.