Tue. Sep 29th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा में दशहरा मेला पूरे शबाब पर : देश विदेश से पर्यटक भी देखने पहुंचे

1 min read
Slider

अल्मोड़ा। विजयदशमी के दिन अल्मोड़ा दशहरा महोत्सव को देखने के लिए देश और विदेश से भारी संख्या में पर्यटक अल्मोड़ा पहुंचे हुए हैं।

शहर में बनी दुर्गा प्रतिमाओं को पूरे बाजार में परिक्रमा कर उन्हें विसर्जन के लिए क्वारब और कोसी ले जाया जा रहा है । नगर में बने विभिन्न रावण परिवार के पुतले स्थानीय टैक्सी स्टैंड से होते हुए स्टेडियम की ओर जा रहे हैं जिसमें पुतला समिति के लोग बाजे गाजे के साथ नाचते गाते हुए पुतलों को ले जा रहे हैं दूसरी ओर मां दुर्गा की प्रतिमा के साथ स्थानीय महिलाएं नाचते गाते हुए दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जा रहे हैं ।

इस बार जिला प्रशासन ने नई पहल शुरू करते हुए महिरावण का एक नया पुतला बनाया है, जो कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दे रहा है । इस महिरावण के पुतले को बनाने में जिला प्रशासन के कर्मचारियों व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सहयोग किया गया। पुतला बनाने का उद्देश्य बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का का संदेश को जन-जन तक पहुंचाना है। महिरावण के पुतले के साथ जिले के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया,मुख्य विकास अधिकारी मनोज गोयल ,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल,जिला सूचना अधिकारी अजनेश राणा व शैलेंद्र पांडे सहित जिला प्रशासन के सभी कर्मचारी बड़े उत्साह भागीदारी कर रहे है।


अचानक मौसम के करवट बदलने के कारण् आये हुऐ दर्शको को बूदां बॉदी के बीच इधर उधर शरण लेनी पडी । साय्ंकाल सांस्कृतिक कार्यक्रमोे व पुतलों के दहन के साथ दशहरा महोत्सव का समापन होगा।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.