Tue. Jan 26th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

पहली अंगूठी की रस्म फिर लग्न ​टीका उसके बाद दुल्हन पक्ष द्वारा शादी से इंकार

1 min read
Slider

आजकल शादी ब्याह में क्या क्या देखने को ​नहीं मिलता बारात जब शादी के होटल में पहुंची तो दुल्हन पक्ष ने दुल्हे के परिवार से रिस्ता जोड़ना मंजूर ​नहीं किया और बारात बिना खाना खाये वापस चली गयी।
इससे पूर्व पहले अंगूठी की रस्म हुई और लग्न टीका की रस्म होने के बाद बारात चढ़ाने के ​तैयारी शुरू हो गयी। बारात आगरा के सिकंदरा स्थित एक होटल में पहुंची तो वहां लड़की पक्ष के लोग शराब के नशे में हंगामा करने लगे और ​बारात बिना खाना खाये वापिस चली गयी। हुआ यह कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने शराब के नशे में हंगामा खड़ा कर दिया समझाने के बाद भी जब लोग शांत नहीं हुवे तो दुल्हा पक्ष ने खाना रूकवा दिया यह देख कर दुल्हन के मामा और पिता बिगड़ गये और कहने लगे कि दुल्हा पक्ष ने उनकी बेइज्जती कर दी और उन्होंने शादी से इंकार कर दिया दूसरी ओर दुल्हा पक्ष ने भी ऐसे परिवार से रिस्ता जोड़ने से इंनकार कर दिया। सूचना मिलने पर आगरा सिकंदरा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उससे पहले ही लड़की पक्ष के लोग दुल्हन को लेकर वहां से चले गये।
हाथरस कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का निवासी दुल्हा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। उसकी पहली पोस्टिंग हैदराबाद में थी और वर्तमान में आगरा में है। उसने आगरा के सिकंदरा क्षेत्र की लड़की पसंद की थी। उसने शादी के लिए अपनी तरफ से सिकंदरा में होटल बुक कर दिया था। शादी 16 दिसंबर को होनी थी। गांव के सभी बराती समय से होटल पहुंच गए। 
शराब के नशे में हंगामा के कारण शादी नहीं हो पायी।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.