July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

डेंगू के रोकथाम के लिए सरकार लगातार प्रयासरत

राज्य में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसका सबसे अधिक असर देहरादून और नैनीताल जिले में है। देहरादून और हल्द्वानी में डेंगू से निपटने के लिए सरकार ने अतिरिक्त डॉक्टर तैनात करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही दोनों शहरों में नए ब्लड सैंपल कलेक्शन सेंटर भी बनाए जा रहे हैं। देहरादून के 12 और हल्द्वानी के सात अर्बन हेल्थ सेंटर में डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही ब्लड सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाए जा रहे हैं। गढ़वाल के जिलों से आठ डॉक्टर देहरादून जबकि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में तैनात 22 डॉक्टरों को हल्द्वानी में तैनात किया जा रहा है।
डेंगू का प्रकोप अल्मोड़ा में भी बढ़ता जा रहा है। जिला अस्पताल में अहमदाबाद से आये एक रोगी को अस्पताल में दाखिल किया गया है। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 प्रकाश वर्मा ने बताया कि अस्पताल में भर्ती रोगी खून की जांच हेतु हल्द्वानी भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर ही पता चल सकेगा कि रोगी को डेंगू है या नहीं।
वैसे जिला अस्पताल में वायरल बुखार के मरीजोें की संख्या दिन—प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। नगरपालिका प्रशासन द्वारा मच्छरों की रोकथाम के लिए फोगिंग मशीन से छिड़काव कर इसकी रोकथाम के प्रयास करने चाहिए।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.