June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

पुलिस परिवार की महिलाओं एवं पुलिस कार्मिकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ शिविर का आयोजन

1 min read

Subscribe Channel

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के शुभअवसर पर पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा की धर्मपत्नी हेमा बिष्ट उत्तराखण्ड पुलिस वाइव्स वैलफेयर ऐसोशिएशन की जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में पुलिस परिवार की महिलाओं एवं पुलिस कार्मिकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी अल्मोड़ा सविता हयाॅकी से समन्वय स्थापित कर पुलिस लाईन में स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन कराया गया।
उक्त कार्यक्रम के शुभारम्भ में प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाईन जीतेन्द्र पाठक द्वारा मुख्य अतिथि हेमा बिष्ट का पुच्छगुच्छ से स्वागत किया गया। शिविर में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के डा0 तनुजा नगरकोटी, डा0 सी0एस0 जोशी एवं उनके सहयोगियों को जिलाध्यक्षा UPWWA द्वारा पुष्प गुच्छ से स्वागत कर शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर हेमा बिष्ट द्वारा उपस्थित सभी महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजक रहने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि हम महिलायें घर के कामों में ही इतना बिजी रहतीं हैं कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं दे पातीं तथा समय एवं जागरूकता के अभाव में स्त्री सम्बन्धी कई बिमारियों को शुरू में नजर अंदाज कर देती हैं।ऐसी स्थिति महिलाओं को बाद में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए हमें अपने स्वस्थ्य के प्रति सजक रहते हुए रूटीन चैकप करवाना आवश्यक है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी उपस्थित को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है, आप सभी इससे ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित हों जिससे आप स्वस्थ्य रहकर अपने परिवार को भी स्वस्थ रख सकें।

शिविर में डाॅक्टर्स की टीम द्वारा 35-40 महिलाओं का बी0पी0/डायबिटीज एवं अन्य बिमारियों के बारे में वार्ता कर चैकप किया कर सभी महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के सम्बन्ध में विस्तृत वार्ता कर आवश्यक बातों से जागरूक किया गया। कार्यक्रम का संचालन उ0नि0 दमोदर कापड़ी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के मनोज पाण्डे फार्मेसिस्ट, गीता रौतेला, दिनेश पुरी आदि उपस्थित रहे।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.