June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

नहीं बन सका चार वर्षो से केन्द्रीय विद्यालय का भवन

1 min read

Subscribe Channel

बागेश्वर के केन्द्रीय विद्यालय के भवन हेेतु भूमि का चयन काण्डा रोड पर 2017 में कर लिया गया था और इसके निर्माण हेतु पेयजल निगम की निर्माण शाखा लखनउ को विद्यालय संगठन द्वारा नियुक्त किया गया था किंतु धन की उपलब्धता नहीं होने के फलस्वरूप विद्यालय भवन बनकर तैयार नहीं हो सका। इस बात की जानकारी देते हुवे विद्यालय के प्रधानचार्य कृष्ण गोपाल ने आज जिलाधिकारी विनीत कुमार को केन्द्रीय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में बताया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने विद्यालय संगठन के उपायुक्त धनराशि उपलब्ध कराने हेतु दूरभाष से वार्ता की गयी जिससे बात ये उम्मीद जताई जा रही है कि विद्यालय का भवन अति​शीघ्र निर्मित हो सकेंगा।
आज जिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानचार्य को यह भी निर्देशित किया कि स्कूल में बच्चों के उचित पठन पाठन के साथ् ही खेलकूद प्रतियोगिता भी आयोजित की जाय और बच्चों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया जाय।
प्रबंध समिति की बैठक में उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि विद्यालय में रिक्त पदों की भर्ती विज्ञप्ति जारी ​की जाय तथा आगामी 12 मार्च को इसका साक्षात्कार भी कर लिया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 01 मार्च से कक्षा 1 के बच्चों की आनलाइन भर्ती प्रकिया प्रारंभ की जाय और अन्य कक्षाओं के लिए आफलाइन प्रकिया अपनाई जाय।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में संचालित सभी केन्द्रीय विद्यालयों में बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण की नियमित जांच करते हुए समय-समय पर स्वास्थ्य टीम भेजकर सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करना सुनिश्चित किया जाय।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.