Sat. Jan 23rd, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में विधानसभा उपाध्यक्ष शिरकत करने रवाना

1 min read

अल्मोड़ा के विधायक एवं विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान गुजरात के केवडिया में आयोजित होने वाले पीठासीन अधिकारियों के 80वां अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना हो गये है। यह सम्मेलन आगामी 25 से 26 नवम्बर को आयोजित होने जा रहा है।
यह ज्ञातब्य है कि पीठासीन अधिकारियों का ​अखिल भारतीय सम्मेलन प्रति वर्ष अलग अलग राज्यों में आयोजित किया जाता है। गत वर्ष यह सम्मेलन देहरादून में आयोजित किया गया था। ​ज​बकि इस वर्ष गुजरात के केवडिया नामक स्थान में आयोजित होने जा रहा है।
गुजरात रवाना होने से पूर्व विंधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया​ कि इस दो दिवसीय सम्मेलन में इस वर्ष लोकतंत्र को मजबूत बनाये रखने के लिए उसके तीन स्तम्भ विधायिका -कार्यपालिका व न्यायपालिका के बीच आदर्श समन्वय को लेकर चर्चा होगी। इस सम्मेलन में राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति का भी संबोधन होगा।
इस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष को भी आमंत्रण मिला है। इस सम्मेलन में लोकतंत्र को कैसे मजबूत रखा जा सकता है इस विषय पर विद्वान लोग अपनी राय रखेंगे जो कि काफी महत्वपूर्ण होगी। इस दो दिवसीय सम्मेलन में लोकसभा और राज्यसभा तथा राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, उपााध्यक्ष व सचिव जुटेंगे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.