Sat. Nov 28th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जल्द ही मंगलदीप विद्यालय के पास होगा अपना भूमि व भवन

1 min read


जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कैम्प कार्यालय में मंगलदीप विद्या मन्दिर हेतु भूमि एवं नवीन भवन अवस्थापना आदि के सम्बन्ध में बैठक ली। उन्होंने कहा कि मनोरमा जोशी द्वारा संचालित विद्या मन्दिर को सहायतार्थ फण्ड रेजिंग के माध्यम से धनराशि एकत्रित की गयी है जिससे विद्यालय हेतु नयी भूमि क्रय की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में सुश्री जोशी द्वारा अपने संसाधनों से दिव्यांग बच्चों की शिक्षा-दीक्षा का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर उनके सहयोग से फण्ड रेजिंग कैम्पेन चलाया गया जिससे प्राप्त धनराशि व अन्य सहयोग से विद्यालय हेतु भूमि क्रय की जायेगी या भूमि सरकारी होने पर उसे विद्यालय के हित में देखते हुए उन्हें हस्तान्तरित की जायेगी।
उन्होंने उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को निर्देश दिये कि 30 नवम्बर तक खत्याड़ी के आसपास भूमि चिन्ह्ति कर ली जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर वहा विद्यालय भवन व अन्य अवस्थापना कार्यों हेतु एनजीओ आदि के माध्यम से सहयोग प्राप्त किया जायेगा। बैठक में उपस्थित हंस फाउण्डेशन के प्रतिनिधियों द्वारा विद्यालय के भवन आदि के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जल्दी से जल्दी मंगदीप विद्यालय के लिए भूमि का चयन करते हुए विद्यालय भवन निर्माण में मंगलदीप समिति का सहयोग किया जा सके। उन्हांेने कहा कि वर्तमान में दिव्यांग बच्चों हेतु विद्यालय की पहुॅच काफी खराब है जिससे बच्चों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इस बैठक में उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, डिप्टी कलेक्टर गौरव पाण्डे, तहसीलदार संजय कुमार, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, मंगलदीप विद्यालय से रंजन जोशी, हंस फाउण्डेशन के राजेश सिंह आदि उपस्थित थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.