June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

राजकीय इंटर कालेज बीसा नाकुरी में लगा बहुउद्देशीय शिविर

1 min read

Subscribe Channel

बागेश्वर— यहां क्षेत्रीय जनता के समस्या के सामाधान हेतु विकास खंड कपकोट में राजकीय इंटर कालेज बीसा नाकुरी में बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी विनीत कुमार ने की और मुख्य अतिथि विधायक बलवन्त सिंह भौर्याल के साथ अध्यक्ष जिला पंचायत बंसती देव, ब्लाॅक प्रमुख कपकोट गोविन्द सिंह दानू भी उपस्थित रहें।
बहुउद्देशीय शिविर को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक बलवन्त सिंह भौर्याल ने कहा कि सरकार जनता के द्धार कार्यक्रम के तहत जनता को उसकी समस्याओं का समाधान संबंधित अधिकारी द्वारा एक ही समय में कम समय व कम खर्चे में मिल सकें। यहीं इस शिविर का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ जनता को मिलें इसके लिए सरकार अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से जनता तक पहुंच रही है।
इस अवसर पर जिला पंचायत बंसती देव ने कहा कि जनता के समस्याओं का तुरंत निराकरण उचित समय पर तभी इस शिविरों का महत्व है। उन्होंने श्रम विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में बताते हुवे ​कहा कि सभी श्रमिक श्रम विभाग में अपना पंजीकरण करवा लें। जिससे उनको विभाग से मिलने वाली योजनाओं का लाभ मिल सकें।
शिविर को संबोधित करते हुवे कहा कि इस शिविर में सभी विभाग के अधिकारी अपने विभाग की विकास योजनाओं की जानकारी के साथ उपस्थिति रहते है इसलिए जनता को सारे विभागों की जानकारी इस शिविर के माध्यम से आसानी से मिल जाती है। इस शिविर में दर्ज करायी गयी समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी ने संबधित विभाग को शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही जिलाधिकारी ने क्षेत्र की जनता से अपील की कि कोविड—19 के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें क्योंकि कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले दुबारा बढ़ रहे है। इसलिए हमेशा समाजिक दूरी बनाये रखे और मास्क का प्रयोग करें।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टाल लगाये गये जिसमें विभागों द्वारा अपनी अपनी जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए आवेदन पत्र व अन्य जानकारी पत्र लोगों को दिये गये। इस अवसर पर सदस्य जिला पंचायत पूरन सिंह गढिया, मुख्य विकास अधिकारी डी0डी0पत, जिला विकास अधिकारी के0एन0तिवारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए शिल्पी पंत, मुख्य कृषि अधिकारी वी0पी0मौर्या, उद्यान अधिकारी आ0के0सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 उदय शंकर, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, अधि0अभि0 विद्युत भाष्करानंद पांडे, खंड विकास अधिकारी कपकोट गंगागिरी गोस्वामी, तहसीलदार नवाजिष खलीक सहित संबंधित जिलास्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि एवं आम जनता मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन जिला समाज कल्याण अधिकारी बीसी जोशी ने किया।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.