Wed. Jan 20th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

आगामी 25 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान योजना के अंतर्गत 09 करोड़ किसानों के खातों में हस्तांरित करेंगे

1 min read

आगामी 25 दिसम्बर को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में मनाये जाने की तैया​री को लेकर आज बीसी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुवे कहा कि समय से इसकी तैयारियां पूरी कर ली जाय और कोई कोताही न बरती जाय।
इस अवसर पर प्रदेश के मुख्य सचिव ओम प्रकाश सिंह ने सभी जिलाधिकारियों से कहा कि इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान योजना के अंर्तगत देश के 9 करोड किसानों के खाते में 18 हजार करोड रूपये हस्तारित करेंगे और दोपहर को प्रधानमंत्री किसानों को संबोधित करेंगे जिसका सीधा प्रसारण विभिन्न टीवी चैंनलों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से देशों में किया जायेगा। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 08 लाख, 16 हजार कृषको को लाभान्वित किया जायेगा।
मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी जनपदों के न्याय पंचायत और ब्लाक मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि संबंधित स्थानों पर एल0ई0डी0 टी0वी0 एवं इंटरनेट की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाय, तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक कृषकों को आमंत्रित किया जाय, तथा इसमें सभी जनपद के प्रभारी मंत्रियों एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को विषेश रूप से आमंत्रित किया जाय। इस अवसर पर सरकार द्वारा किसानों के हित में लियें गयें महत्वपूर्ण निर्णय जैसे नीम कोटेड यूरिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वास्थ हैल्थ कार्ड, एम0एस0पी0 के दामों में ऐतिहासिक बढोत्तरी, पी0एम0सिंचाई योजना, किसान रेल, 10 हजार एफपीओ को 1 लाख करोड रूपयें का निवेश तथा अन्य संचालित विकास योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश उन्होंने दिये।
बीसी में अल्मोड़ा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने हेतु मुख्य सचिव को आश्वस्त किया। जिलाधिकारी ने मुख्य कृषि अधिकारी व पंचायती राज अधिकारी को उपरोक्त कार्यक्रम हेतु यथाशीघ्र नोडल अधिकारियों की तैनाती करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य कृषि अधिकारी प्रियंका सिंह, मुख्य उद्यान अधिकारी टी0एन0 पाण्डे, समाज कल्याण अधिकारी राजीव नयन तिवारी, पंचायत राज अधिकारी गोपाल सिंह अधिकारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेन्द्र सिंह कठैत व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.