July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

जी0जी0आई0सी0 में हुआ प्रादेशिक योगा प्रतियोगिता का शुभारम्भ

1 min read

प्रादेशिक योगा प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा जी0जी0आई0सी0 में दीप प्रज्जवलित कर किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि योग आज भारत से आगे निकलकर विश्व पटल पर अपनी पहचान बना चुका है। संयुक्त राष्ट्र की पहल पर प्रतिवर्ष पूरे विश्व में 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग स्वास्थ्य के साथ-साथ कैरियर बनाने में भी मददगार साबित हो रहा है। उन्होंने सभी बच्चों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ प्रतिभाग करने को कहा।
कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि योग सभी रोगो से दूर रखने की क्षमता रखता है। योग आत्मा को परमात्मा के साथ जोड़ने का कार्य करता है। योग से हम अपने तन के साथ अपने मन को भी स्वस्थ रख सकते है। इस कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम नेगी द्वारा किया गया।
प्रतियोगिता में जनपद अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, नैनीताल,, उधमसिंह नगर, पौढ़ी, हरिद्वारा टिहरी सहित कुल 08 जनपदों की बालक-बालिका वर्ग की 36 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं जिसमें प्रतिभागी अलग-अलग योगासनांे का प्रदर्शन करेंगे। यह प्रतियोगिता 27 सितम्बर तक चलेगी।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.