Sun. Mar 7th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

ऋषिगंगा एवं तपोवन में राहत कार्य जारी, डीएम स्वाति एस भदौरिया द्वारा मौके का निरीक्षण कर अलग अलग जगहोें पर खोज करने के दिये निर्देश

1 min read
Slider

विगत 07 फरवरी को चमोली जनपद के ऋषिगंगा में आयी आपदा में लापता हुवे लोगों को तलाशने का काम लगातार जारी है।
चमोली के डीएम स्वाति एस भदौरिया ने रेस्क्यू टीमों के साथ मौके का निरीक्षण कर लापता लोगों की अलग-अलग जगहों पर खोज करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने सर्च टीम को प्रत्यक्षदर्शियों, स्थानीय लोगों एवं परिजनों से जानकारी लेते हुए जहां भी लोगों के दबे होने की आशंका है, वहां मलबे की खुदाई कर तलाश करने के लिए कहा है। ऋषिगंगा तक एप्रोच रोड बनाकर नदी तटों पर फैले मलबे से भी खोज करने को कहा है।
यह ज्ञातब्य है कि 07 फरवरी को ऋषिगंगा में आई आपदा में 206 लोग लापता हो गए थे, जिनको तलाशने का काम लगातार जारी है और प्रशासन द्वारा लापता लोगों के परिजनों के सैंपल लिए जा रहे हैं।
आपदा के 11वें दिन आज तपोवन सुरंग से मलबा हटाने का कार्य जारी है। मंगलवार को सुरंग से दो शव बरामद हुए। वहीं सुरंग में पानी आने से मलबा हटाने कार्य रोकना पड़ा। जिसके बाद आज मलबा हटाने का कार्य शुरू हो गया। अभी भी तपोवन सुरंग के अंदर से पंप मशीन से पानी निकाला जा रहा है। अभी तक कुल 58 शव और 24 मानव अंग बरामद हो चुके हैं।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.