July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

ग्रोथ सेंटर बनेगी रिवरव्यू फैक्ट्री

शासन द्वारा रिवरव्यू फैक्ट्री को ग्रोथ सेंटर के रुप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है। इसे अधिक उपयोगी बनाया जा सकता है यहां पर बनाये जा रहे उत्पाद शाल, स्वेटर, जैकेट, मफलर आदि उच्च कोटी के है तथा इस हेतु अच्छे बाजार की उपलब्धता होनी आवश्यक है। यह बात आज यहां प्रदेश की ग्राम्य ​विकास एवम् उद्योग के प्रमुख सचिव श्रीमती मनीषा पवार ने रीवरव्यू फैक्ट्री के भ्रमण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस फैक्ट्री द्वारा उत्पादित सामान को देहरादून स्थित हिमाद्री इम्पोरियम में रखा जायेगा ताकि अधिकाधिक लोग इसके उत्पादों को खरीद सकें। इस फैक्ट्री को हैण्डी क्राफ्ट व हैण्डलूम कलस्टर के रुप में विकसित किया जायेगा।
इस अवसर पर मनीषा पवार ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि नगर के खादी ग्रामोद्योग के उत्पादों के लिए नगर में उचित स्थान व एक सैम्पल बुक बनाकर उत्पादों का अधिकाधिक प्रसार—प्रचार करें।
अपने भ्रमण के दौरान प्रमुख सचिव ने हो दाज्यू कैफे का भी अवलोकरन किया तथा कहा कि महिला सहायता समूहों द्वारा किसी भी माल में स्थापित यह पहला कैफे है तथा यहा के उत्पादों की गुणवत्ता उच्चकोटी की है।
इस अवसर पर अपर ​सचिव ग्राम्य विकास डा0 राम विलास यादव, जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, उपनिदेशक खादी ग्रामोद्योग शैली डबराल, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, कैलाश भट्ट, महाप्रबंधक उद्योग डा0 दीपक मुरारी, सहायक परियोजना निर्देशक मनविंदर कौर, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी बी0सी0 बुधानी, अधीक्षक रिवर व्यू फैक्ट्री मनोज तिवारी आदि कई अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.