June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी हेतु जागरूकता रैली को एसपी बागेश्वर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

1 min read

Subscribe Channel

परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा माह आयोजित किया जा रहा है जिसमें आम जनमानस को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
इसी के परिपेक्ष्य में आज परिवहन विभाग एवं शिक्षा, पुलिस विभाग के तत्वाधान में तहसील परिसर से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसे पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया, रैली का समापन नुमाईशखेत में किया गया। इस अवसर पर परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों के संबंध में जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्र द्वारा स्लोगन प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गयी जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं तथा कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वाहन चालकों एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित नुमाईशखेत मैदान में आयोजित सम्मानित समारोह कार्यक्रम में अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव, अध्यक्ष नगरपालिका सुरेश खेतवाल, ब्लाक प्रमुख कपकोट गोविन्द सिंह दानु, जिलाधिकारी विनीत कुमार उपस्थिति रहे।
इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं द्वारा स्लोगन एवं पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता भी की गयी। और विभाग द्वारा वाहन चालकों एवं संगठनों के साथ सुरक्षा संबं​धी जानकारी साझा की गयी और सुरक्षा समितियों के द्वारा जनपद में खतरनाक स्थानों का चयन करके उनको दुरूस्त करने के लिए चिहिन्त किया गया। सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों के ​तहत विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा की गयी प्रतियोगिताओं में उत्कष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मनित किया ​गया और लॉकडाउन के संबंध में विभिन्न स्थानों से लौटे प्रवासियों को उनके गंतत्व तक पहुंचाने तथा मेडिकल ड्यूटी में सराहनीय भूमिका निभाने वाले वाहन चालको को भी सम्मानित ​किया गया। कला उत्सव में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली ईशा धामी को सड़क सुरक्षा के लिए जनपद हेतु एंबेसडर नियुक्त किया गया है। जिसे जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई।


इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों में से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.