June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/shaktialmora/public_html/wp-content/themes/newsphere/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 254

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

‘पहले मैं नहीं आप’ को छात्र अपने जीवन मूल्यों के साथ आत्मसात् करें—प्रोफ़ेसर आनंद प्रकाश

1 min read

Subscribe Channel

राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के का उद्घाटन प्राचार्य प्रोफ़ेसर आनंद प्रकाश सिंह के द्वारा किया गया । इस अवसर पर सर्वप्रथम माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी । राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के महत्व को रेखांकित करते हुए प्राचार्य ने छात्र छात्राओं को इसे अपने जीवन में उतारने एवं इसके धेय्य वाक्य ‘पहले मैं नहीं आप’ को छात्र अपने जीवन मूल्यों के साथ आत्मसात् कर समुदयिकता की मज़बूत बंधन से बँधे समाज का निर्माण कर सकते है । राष्ट्रीय सेवा योजना की भावना छात्रों में अपने परिवार से राष्ट्र तक सर्वोच्च निष्ठा की भावना को पैदा करता है ।
इस अवसर पर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर आशीष अंशु ने शिवरार्थियों को राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास एवं उसके उद्देश्य के बारे में विस्तार से बताया साथ हीं छात्र -छात्राओं को उनके विशेष शिविर के आगामी दिवस के कार्य योजनाओं की भी जानकारी दी ।
इस वर्ष आज़ादी की 75 वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में डांडी मार्च के अवसर से आयोजित अमृत महोत्सव को इस वर्ष के विशेष शिविर के साथ अंगीकृत करते हुए सेवा योजना के शिवरार्थियों की पाँचो टोलियों का नामकरण उत्तराखंड की महिला स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित कर रखा गया है । जिसमें आने वाले प्रत्येक कार्य दिवस को तीलू रौतेली, जिया रानी , गौरा देवी , ठगुली देवी एवं विशनोई देवी जैसी वीरांगनाओं को समर्पित किया गया है ।
आज के बौद्धिक सत्र में राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय की चिकित्साधिकारी डॉक्टर नीतू कार्की ने शिवरार्थियों को अच्छे स्वास्थ्य एवं अच्छी प्रतिरोधक क्षमता के लिए आवश्यक खान पान के बारे में जानकारी दी । साथ हीं उन्होंने बताया की आयुर्वेद एवं योग के बुनियादी सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाकर हम निरोग रह सकते हैं । इस सत्र का संचालन डॉक्टर वीभा राघव के द्वारा किया गया । इस अवसर पर शिवरार्थियों के अतिरिक्त डॉक्टर मूनेश कुमार पाठक , नवीन चंद्र , रवि शंकर विश्वकर्मा, नमित कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे। ।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.