July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत मायके वालों ने लगाया हत्या काआरोप दर्ज कराया मुकदमा

किच्छा। य​हां एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई.जिसके बाद मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया हैं।
जानकारी के अनुसार देवरनिया निवासी नबी अहमद की बेटी नेहा की शादी दिसंबर 2021 में किच्छा के सिरौली गांव निवासी अबरार के साथ हुई थी.अबरार घर पर ही सिलाई का काम करता है.नेहा के पिता नबी अहमद ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि अबरार और उसका परिवार उनकी बेटी को कम दहेज लाने पर उसे प्रताड़ित करते थे। इसके चलते मई के पहले सप्ताह में नेहा मायके आ गई थी। जिसके बाद इस मामले में दोनों पक्षों की पंचायत हुई।

इस पंचायत में भी अबरार और उसके घरवाले दहेज में दो लाख रुपये नकद और स्विफ्ट कार की मांग करने लगे। जिसके बाद उन्होंने अपनी गरीबी का वास्ता दिया तो पंचायत में तय हुआ कि अबरार नेहा को बुलाने आएगा। इसके बाद सोमवार को अबरार अपने ताऊ के लड़के के साथ कार से आया और नेहा को ले गया। और सोमवार की रात उन्हें फोन आया और बताया कि आपकी लड़की की तबियत बहुत खराब है आप लोग जल्द आ जाओ। इसके बाद वह अपने रिश्तेदारों के साथ रात को ही बेटी के ससुराल पहुंच गए। वहां नेहा खून से लथपथ मृत पड़ी थी और वहां पुलिस कर्मी मौजूद थे। आरोप लगाया कि नेहा के पति अबरार अहमद, ससुर मो. अहमद, सास गुडिया, ससुर के भाई मौलाना शफीक और उसके पुत्र अजाउल, ननदोई एहसान ने दहेज के लिए हत्या कर दी। पुलिस ने देर रात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.