June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

जिलाधिकारी ने ग्रामीण निर्माण विभाग के कार्यों प्रगति समीक्षा के दौरान कार्यों को तय समय से पूर्ण करने के दिये निर्देश

1 min read

Subscribe Channel

अल्मोड़ा 04 मार्च, 2021
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्माणदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा विभिन्न विभागीय योजनाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। कैम्प कार्यालय में आयोजित इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सौंपे गये निर्माण कार्यों को तय समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पूल्ड आवास को माह मई तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने बड़े निर्माण कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कार्यों में तत्परता दिखाने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि उत्कृष्ट लोगो की तरह कार्य करें तथा कार्य करने की क्षमता को बढ़ायें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लाॅक में रंगाई-पुताई अलग-अलग करायें। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने पर संस्था की पहचान बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि पूल्ड आवासों के सौन्दर्यकरण का कार्य भी पूर्ण कर लिया जाय।
इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग नितिन पाण्डे ने बताया कि 195 लाख की धनराशि के सापेक्ष 119 लाख की धनराशि से पूर्व स्वीकृत कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है। शेष 76 लाख रू0 की धनराशि नये आवेदन प्राप्त होने पर खर्च की जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि वर्ष 2019-20 में स्वीकृत धनराशि से उपजिलाधिकारी आवास में दो गैराज का कार्य प्रगति पर है जिसे मई माह तक पूर्ण कर दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा कई अच्छे कार्य किये जा रहे है इसको दृष्टिगत रखते हुए कई विभागीय निर्माण कार्य हस्तान्तरित किये गये है। उन्होंने अधिकारियों को और अधिक मेहनत से कार्य करने के निर्देश दिये। इस बैठक में आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अपर अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग रक्षित वर्मा आदि उपस्थित रहे।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.