Wed. Mar 3rd, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जिलाधिकारी ने मासिक बैठक में संबधित अधिकारियों को दिये कड़े निर्देश

1 min read
Slider

खबर बागेश्वर— जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिला कार्यालय में मासिक बैठक के दौरान संबधित सभी विभागीय अधिकारियों की कार्या की समीक्षा करते हुवे निर्देश दिये कि सभी विभागों के अधिकारी संबधित कार्यो में तेेजी लाये।
जिला कार्यालय में मासिक बैठक में कार्यो की प्र​गति की समीक्षा करते हुवे जिलाधिकारी ने सत्र न्यायालय व उप जिला ​अधिकारी न्यायालय में लंबित प्रकरणों को शीघ्र निपटाने के लिए अधिवक्ताओं को निर्देशित करते हुवे कहा कि वादों के निराकरण के लिए शत प्रतिशत गवाही करायें और तीन वर्ष से अधिक लंबित पडे वादों को प्राथमिकता के आधार पर निपटायें तथा राजस्व क्षेत्र में हो रहे अपराधों को गंभीरता से लने और अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के लिए उपजिलाधिकारियों को निर्देश दियें। जनपद में अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी कार्यवाही में पुलिस, आबकारी व राजस्व तीनों विभागों द्वारा संयुक्त रूप् से चैकिंग अभियान चलाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये और इस कहा कि इस छापेमारी किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए और अपने अपने क्षेत्रो में शराब की ओवर रेटिंग करने के संबंध में ठोस कार्यवाही करना सुनिश्चित करें साथ ही ओवर लोडिंग, तेज रफ्तार, सीट बैल्ट न पहनने, मोबाईल फोन पर बात करने, शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश​ दिये। राज्य कर की समीक्षा करते हुवे जिलाधि​कारी ने कहा कि जिन व्यापारियों द्वारा ​जीएसटी में पंजीकरण नहीं किया गया है इस ओर विशेष ध्यान दिया जाय तथा जिन व्यापारियों से आयकर की वसूली की जानी है उनसे तत्काल वसूली की जाय।
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी क्षेत्रों में खाद्य सामाग्री के उठान की कार्यवाही समय से करना सुनिश्चित करें और सभी उपजिलाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में बीपीएल परिवारों का सर्वे कर सुनिश्चित करें कि कोई भी गरीब परिवार बीपीएल श्रेणी से वंचित न रहें। साथ ही जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देशित किया कि सभी तहसीलों में बनाये जाने वाले सभी प्रमाण पत्र को समय से निर्गत कर आवेदनकर्ता को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सूचना अधिकार व सेवा अधिकार के तहत प्राप्त आवेदनों को समय अंतर्गत निराकरण करना सुनिश्चित करें। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों पर गंभीरता से कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इस संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश नहीं की जायेगी। लापरवाही करने पर संबधित पटल सहायक के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। साथ ही जिलाधिकारी ने नगर पालिका के वसूली में ​धीमी प्र​गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुवे अधिशांसी अधिकारी नगर पालिका को वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.