Tue. Jan 26th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

उत्तरायणी मेले की तैयारियों का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरिक्षण कर अधिकारियों को दियें निर्देश सभी व्यवस्था ​करें दुरूस्त

1 min read
Slider

बागेश्वर सरयु तट पर लगाने वाला प्रसिद् उत्तराणी मेंला इस बार कोरोना संक्रमण के दृश्टिगत इस वर्श केवल धार्मिक स्वरूप में ही आयोजित किया जा रहा हैं। इस संबंध में की गयी विभिन्न तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी विनीत कुमार द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकरी ने निर्दे्श दियें कि नगर पालिका को संबंधित स्थलों में प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था करने व पर्याप्त मात्रा में अस्थायी शौचालयों की भी व्यवस्था करना सुनिष्चित करें तथा स्थायी शौचालयों में बिजली, पानी तथा सफाई आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देष दियें। उन्होंने स्वास्थ विभाग को निर्देषित करते हुए कहा कि इस दौरान जनपद में स्नान एवं उपनयन के लिए आने वाले तीर्थ यात्रियों आदि का थर्मल स्क्रीनिंग कराते हुए कोविड के दृश्टिगत जारी गाइडलाईन के अनुरूप उनकी जांच आदि कराते हुए अग्रेतर कार्यवाही करना सुनिष्चित करें।

जिलाधिकारी ने मेलाधिकारी/उपजिलाधिकारी बागेष्वर को निर्देषित करते हुए कहा कि वे धार्मिक रूप से आयोजित होने वाले उत्तरायणी पर्व के दौरान आने वाले तीर्थ यात्रियों की इंट्री व एक्जिट पाइंट बनाते हुए वहां पर्याप्त मात्रा मंे स्वास्थ एवं सुरक्षा की टीमों को तैनात करना सुनिष्चित करे। उन्होने यह भी निर्देष दियें कि इस दौरान हैल्प डेस्क/कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाय, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पुलिस को निर्देषित करते हुए कहा कि वे इस दौरान पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल की तैनाती करना सुनिष्चित करें, साथ वाहनों की पार्किंग आदि के लिए पूर्ण निर्धारित स्थलांे पर निर्धारित समय के लिए वाहनों को डायवर्ड करायें, ताकि इस दौरान अनावष्यक भीड एवं जाम आदि कि स्थिति न हो।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.