June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

तीन किलोमीटर पैदल चलकर जोगाबाड़ी गुफा एवं झरना का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी

1 min read

Subscribe Channel

बागेश्वर— जनपद में पर्यटन स्थलों एवं पौराणिक धार्मिक स्थलों को विकसित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी विनीत कुमार ने मंगलवार ​को तहसील काण्डा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जोगाबाड़ी में अवस्थित गुफा एवं झरना का स्थलीय निरीक्षण कर इस स्थल को विकसित करने के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी विनीत कुमार का गाॅव में पहुॅचने पर ढोल नगाड़ो के साथ पुष्प मालाओं से स्वागत किया। युवा जिलाधिकारी के जजबे को सलाम है जो तीन किमी जंगली उबडखाबड एवं खडी चढाई वाले रास्तों में पैदल चलकर जोगाबाड़ी ग्राम क्षेत्र में अवस्थित गुफा एवं झरने को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए की जाने वाली व्यवस्था का जायजा लिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम जोगाबाड़ी के निकट पौराणिक एवं प्रसिद्ध कालिका मंदिर है जिसमें अधिक से अधिक पर्यटन माॅ के दर्शन करने आते है तथा इसके नजदीक ही यह गुफा एवं झरना है तथा इस स्थल को विकसित करने से यह पर्यटन की दृष्टि से पर्यटकों की आने की संभावना है तथा इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा पत्र उपलब्ध कराया गया है तथा शासन से भी इसकी जानकारी चाही गयी है, जिसके लिए उन्होंने अधि0अभि0 ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा को निर्दे दिये है कि इस गुफा एवं झरने को विकसित करने के लिए पैदल मार्ग बनाये जाने हेतु प्रस्ताव तैयार करने को कहा, ताकि इस संबंध में शासन को अवगत कराया जा सके।

इससे पूर्व जिलाधिकारी माॅ कालिका मंदिर पहुॅचकर माॅ के दर्शन कर पूजा अर्चना की तथा जनपदवासियों की खुशहाली की कामना की।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी काण्डा राकेश चन्द्र तिवारी, अधि0अभि0 ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, सहायक अभियंता महेश जोशी, तहसीलदार दीपिका आर्या, पं0 अर्जुन सिंह माजिला सहित ग्रामवासी एवं संबंधित कर्मचारी मौजूद रहें।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.