June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद गार्ड निकला कोरोना पॉजिटिव

1 min read

Subscribe Channel


एस एस कपकोटी
उत्तराखंड में कई जिलों में संक्रमणण के मामले बढ़ने से चिंता बड़ा दी है । इस समय हरिद्वार में कुंभ चल रहा है और हरिद्वार में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिससे चिंता होना लाजमी है। परंतु उससे भी चिंताजनक एक बात यह है कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद भी लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है देश में कई जगह से ऐसी खबरें सामने आ रही है। इसी बीच अल्मोड़ा मैं जिला चिकित्सालय में तैनात एक गार्ड जिसने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा ली थी उसके बाद भी उसकी वह संक्रमित पाए गए। जिसके बाद गार्ड को होम आइसोलेट कर दिया गया है।
जनकारी के मुताबिक गार्ड को 14 मार्च को होने वाली एक परीक्षा में भाग लेना था। इसके लिए उसने आरटीपीसीआर जांच करवाई थी और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जबकि गार्ड के शरीर में कोरोना वायरस के कोई भी लक्ष्यण नहीं थे। जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि सुरक्षाकर्मी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गार्ड ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ली थी। पहली डोज़ 25 जनवरी को और दूसरी 27 फरवरी को उसने ली थी।
उधर अस्पताल के एसीएमओ डॉ. दीपंकर डेनियल का कहना है कि टीका लगने के बाद कोरोना अपनी चपेट में ले सकता है लेकिन टीका उसके चांस को कम कर देता है। ऐसे में घबराने की जरूत नहीं है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.