June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

पाण्डेखोला में गुलदार की खाल के साथ तीन गिरफ्तार

1 min read

Subscribe Channel

एस0ओ0जी0 अल्मोड़ा ने एक गुलदार की खाल के साथ 03 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
एसएसपी अल्मोड़ा पंकज भट्ट द्वारा सभी थाना प्रभारियों एवं एसओजी प्रभारी को मादक पदार्थो के तस्करों पर नकेल कसने के अतिरिक्त वन्य जीवों के अंगों की तस्करी करने वालों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए अपराध को अंजाम देने वालों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही के निर्देश के अनुपालन में एसओजी अल्मोड़ा द्वारा आज एकान्त रेस्टोरेन्ट के 100 मीटर आगे की ओर पाण्डेखोला में एक अल्टो 800 कार संख्या- यूके- 11-7675 को रोक कर कार में सवार तीनों व्यक्तियों से पूछताछ किये जाने तथा कार की डिग्गी को चैक करने पर एक काले रंग के बैग से गुलदार की खाल बरामद की गयी।
पुलिस टीम द्वारा खाल की पहचान करने हेतु तत्काल मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया। जिस पर वनक्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा द्वारा जंगली जानवर की खाल का जांच कर गुलदार की खाल होना बताया।
उक्त सम्बन्ध में प्रभारी एसओजी भूपेन्द्र सिंह बृजवाल ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ पर हमारे गाॅव के आस-पास काफी घना जंगल है, जहाॅ गुलदारों की संख्या काफी है, हम अलग अलग तरीके से खाल निकालकर अधिक रूपये कमाने के लालच में गुलदार की खाल को हल्द्वानी बेचने हेतु ले जा रहे थे। वीरेंद्र सिंह टेक्सी चालक, यशपाल चाय की दुकान तथा गोविंद रावत खेती का कार्य करता है। तीनों को गिरफ्तार कर थाना कोतवाली अल्मोड़ा में मु0अ0सं0- 11/2021 धारा-2/9/39/49बी/50/51/57 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
पकड़े गये लोगों का नाम पता
1- विरेन्द्र सिंह नेगी उम्र-42 पुत्र स्व0 भगौत सिंह नेगी निवासी- ग्राम लोल्टी, पो0तुन्गेश्वर, थाना- थराली, जिला चमोली।
2- यशपाल सिंह रावत उम्र-25 वर्ष पुत्र गोविन्द सिंह रावत निवासी- उपरोक्त।
3- गोविन्द सिंह रावत उम्र-62 वर्ष पुत्र स्व0 राम सिंह निवासी- उपरोक्त।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.