July 7, 2022

Shakti Almora

-since from 1815

सर्वदलीय महिला समिति द्वारा तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया

अल्मोड़ा यहां नन्दा देवी परिसर में सर्वदलीय महिला समिति द्वारा तीन दिवसीय जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन किया गया इसके अंतर्गत बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही महिला समिति द्वारा गरबा व कुमाऊंनी लोकनृत्य प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मटकी फोड तथा पुरुस्कार वितरण का आयोजन किया गया इस आयोजन का समापन विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने करते हुए महिलाओं के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नंदा देवी परिसर में स्थित नंदा गीता भवन के जीर्णोधार के लिए 70 लाख 11 ​हजार रुपया दिया है ​इसके निर्मित हो जाने के पश्चात यहां सभी प्रकार की सुविधाएं हो सकेगी। उन्होंने महिला समिति को प्रोत्साहित करने के लिए जो 1 लाख रुपये की घोषणा की थी वह भी दो दिन के पश्चात उनके खाते में पहुंच जायेगा। शनिवार से प्रारम्भ हो रहे कुमाऊं महोत्सव के लिए उन्होंने 2 लाख रुपये दिए है और कहा ​है कि यहां की संस्कृति के उथान के लिए हमेशा वे प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर महिला समिति ने मुख्य अतिथि सहित भाजपा जिला अध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल पूर्व नगर व्यापार अध्यक्ष रिक्खू साह, वरिष्ठ पत्रकार कैलाश पाण्डे तथा अर्जुन सिंह को सम्मानित करते हुए प्रतीक चिहन प्रदान किए।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महिला समिति की मीना भैसोड़ा, लता पाण्डे, विद्या बिष्ट, किरन पंत, लीला बोरा, गीता मेहरा, लक्की वर्मा, भगवती बिष्ट, सोनिया कर्नाटक, लीला जोशी, प्रेमा मेर, बीना पाण्डे, किरन साह, बिमला बोरा, व बीना नयाल आदि महिला समिति के सदस्यों का विशेष योग्दान रहा। महिला समिति के द्वारा यहां की संस्कृति को चिरस्थाई मनाने में जो योगदान दिया जा रहा है। इससे यहा की संस्कति को आगे बढने में सहायता प्राप्त होगी जो एक सरहानीय कदम है।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम स्थानीय शिव मन्दिर समिति एन0टी0डी0 द्वारा कृष्ण जन्म की झांकिया प्रस्तुत की गयी है जिसे लोगों सराहा है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.