Fri. Dec 4th, 2020

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में अधिकारियों द्धारा जनपद में कोविड-19 के रोकथाम एवं उपचार केे लिए किये जा रहें कार्यो की समीक्षा की

1 min read


संवाद । नमित जोशी
प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 के रोकथाम एवं बेहतर उपचार हेतु जनपदों में किये जा रहें कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जल्दी ही कोरोना वैक्सीन आने वाली है इसलिए सभी जनपद वैक्सीन हेतु कोल्ड चैन व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें।साथ ही त्यौहारों का सीजन को देखते हुए सभी जनपदों में और अधिक सर्तकता एवं सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। और कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरूकता अभियान में और तेजी लाने के लिए घरों, धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों, कार्यालयों, वाहनों में कोविड से जागरूकता हेतु स्टीकर लगाये जाय, पुलिस फोर्स के साथ होमगार्ड, पीआरडी, वन विभाग द्धारा ड्रेस में सोशल डिस्टेसिंग के साथ रैलियां निकाली जायें। इस कार्य में जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों एवं एनजीओ से सहयोग लिया जाय।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने अवगत कराया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत निकट भविष्य में कोविड-19 के बचाव हेतु टीके लगाने की सम्भवनाओं के लिए सभी स्तरों पर कोविड-19 के बचाव हेतु टीके के रख-रखाव हेतु भण्डारण एवं शीत श्रृंखला को बनाये रखने व कोविड-19 वैक्सीन के क्रियान्वयन समीक्षा व मूल्याकंन किये जाने हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति का गठन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोल्ड चैन टैक्नीशियन एवं वीसीसीएम, कोल्ड चैन हैण्डलरों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाल विकास विभाग द्वारा एचसीडब्लूएस डाटा तैयार करने हेतु समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं की सूचना सम्बन्धित विकासखण्डों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित कर दिया गया है।
वीसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0एन0 मीणा, मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित आदि मौजूद थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.