Thu. Feb 25th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

दो दिवसीय रानीखेत महोत्सव का हुआ आगाज

1 min read
Slider

जनपद की पर्यटन नगरी रानीखेत की सुन्दरता को देखने के लिये पर्यटक देश-विदेश से यहां आते है जिस कारण यहा पर्यटन को बढ़ावा मिलता है यह बात बतौर मुख्य अतिथि सांसद अजय टम्टा ने आज दो दिवसीय रानीखेत महोत्सव के 151वीं वर्षगांठ के दौरान दीप प्रज्जवलित करते हुये नरसिंह मैदान में कही। उन्होंने कहा कि रानीखेत को वीर सपूतों की भूमि कहा जाता है यहां स्थित कुमाऊॅ रेजीमेंट सेन्टर देश की रक्षा के अपने जवान तैयार करके भेजता है। मा0 संासद ने कहा कि हम सभी को एक संकल्प लेना चाहिये कि रानीखेत को पर्यटन के क्षेत्र में कैसे आगे बढाया ताकि यहां के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि हमें सभी को पर्यटन को आगे बढ़ाने के लिये मिलकर कार्य करना होगा।
सांसद ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ाने के लिये अनेक महत्वाकांक्षी योजनायें संचालित की जा रही है। उन्होंने आम लोगों से इन योजनाओं का लाभ उठाने की बात कही। मा0 संासद ने कहा कि रानीखेत में खेल, सांस्कृतिक गतिविधियाॅ हमेशा आयोजित होती रहती है। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन की सराहना करते हुये कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों में पर्यटन के बढावा दिये जाने के लिये महोत्सवों का आयोजन किया जाता रहा है। इन महोत्सवों से हम पर्यटकों को अपनी ओर आर्कषित कर सकते है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं लाभ अन्तिम व्यक्ति को मिले इसके लिये हम संकल्पबद्ध है।
सांसद ने कहा कि आज पूरे भारत वर्ष में कोविड-19 का टीकाकरण अभियान सफलता पूर्वक चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा की आज विश्व के कई देश कोविड-19 की वैक्सीन के लिये हमें आशा भारी नजर देख रहे है। इस अवसर पर सांसद को स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कैण्ट बोर्ड के उपाध्यक्ष संजय पंत ने अपने विचार रखे और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रानीखेत महोत्सव 151वीं0 वर्षगांठ पर आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना की।
महोत्सव के प्रथम दिन मा0 सांसद द्वारा साइकिलिंग में 33 प्रतिभागियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिलिंग में दो वर्गो द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें 14 से 25 वर्ष के 25 प्रतिभागियों एवं दूसरे वर्ग के 25 से अधिक आयु वर्ग के 08 प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस साइकिलिंग में विजेता प्रतिभागियों ने दिनांक 24 जनवरी को पुरस्कृत किया जायेगा। कार्यक्रम का आर्कषण का केन्द्र रहे हाटएअर बैलून में आम लोगों द्वारा बैठकर खूब आनन्द लिया गया। इस अवसर पर नव हिमालय लोक कला समिति अल्मोड़ा एवं उदयाचंल पर्वतीय कला समिति अल्मोड़ा द्वारा रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये और वहीं कुमाऊॅ रेजीमेंट के बैण्ड ने उपस्थित सभी लोगों को अपनी धुन से मंत्रमुग्ध कर दिया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.