June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

प्रदेश के कारागारोें में पुलिस अधिकारियों की तैनाती के विरोध में प्रदेश के राज्यपाल को उपपा ने भेजा ज्ञापन

1 min read

Subscribe Channel

आज जिलाधिकारी अल्मोड़ा के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजते हुवे उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी द्वारा कहा गया है कि प्रदेश के कारागारों में पुलिस अधिकारियों की तैनाती न्यायपालिका व संविधान नैसर्गिक न्याय की अवहेलना है और इस आदेश को तत्काल वापस लिया जाय।
ज्ञापन में यह भी कहा गया है भारतीय पुलिस सेवा के 8 अधिकारियों को उत्तराखंड के विभिन्न कारागारों में अधीक्षक कारागार का कार्यभार सौपा गया है जो कि उत्तराखंड सरकार का ही आदेश भारतीय संविधान में शक्ति पृथककरण की भावना, नैसर्गिक न्याय एवं जेल मैनुवल की व्यवस्थाओं के विरूद्ध है तथा भारतीय संविधान में विधायिका न्याय पालिका के कार्यो का उल्लघंन है।
ज्ञापन में आगे कहा गया है कि ऐसी स्थिति में उत्तराखण्ड सरकार का यह आदेश पुलिस अधिकारियों को न्यायिक हिरासत में आरोपियों पर दबाव बनाने उन्हें भयभीत व प्रताड़ित करने का मौका देता है इससे न्याय की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न होना स्वाभाविक है जिसके गंभीर परिणाम संभव है। ज्ञापन में राज्यपाल से यह अपेक्षा की गयी है कि वे राज्य के सवैधानिक प्रमुख होने के नाते हम उम्मीद करते है कि उत्तराखण्ड शासन के इस असवैधानिक मनमाने, नैसर्गिक न्याय के खिलाफ जारी किये गये इस गैर कानूनी आदेश को तत्काल वापस लेने का आदेश जारी करेंगी। और जिन पुलिस अधिकारियों को उक्त आदेश से कारागारों की नियुक्त किया गया है और उनकी नियुक्ति को तत्काल निरस्त किया जाय।
ज्ञापन में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी आदि के हस्ताक्षर है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.