June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

अल्मोड़ा के सिविल जज सीनियर डिवीजन को उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने किया निलंबित

1 min read

Subscribe Channel

मंगलवार 23 फरवरी 2021
अल्मोड़ा में कार्यरत अभिषेक कुमार श्रीवास्तव, सिविल जज (सीनियर डिवीजन)/न्यायिक मजिस्ट्रेट को उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने निलबिंत कर दिया है और उन्हें जिला मुख्यालय देहरादून से संबंद्ध किया गया है।
नैनीताल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार धनंंजय चतुर्वेदी के 22 फरवरी 2021 को जारी आदेश के अनुसार अल्मोड़ा के सिविल जज सीनियर डिवीजन अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को गंभीर आरोपों के चलते निलंबित कर जिला न्यायाधीश मुख्यालय देहरादून से संबंद्ध किया गया है।

आदेश के अनुसार उत्तराखंड उच्च न्यायालय को उनके खिलाफ जो शिकायत मिली थी जिसके अनुसार अभिषेक कुमार श्रीवास्तव और उनके परिवार के सदस्य आरोपी चंद्र मोहन सेठी जिसके विरूद्ध 2013 से अपराधिक मामला इन्हीं के अदालत में चल रहा था कि गाड़ी का उपयोग दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद आदि जगहों अपने रिस्तेदारों के घर जाने के लिए करते थे। रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी आदेश में यह कहा गया है कि जज अभिषेक कुमार श्रीवास्तव के पूर्व कृत्यों पर और आचरण से उनकी सत्यनिष्ठा पर गंभीर संदेह उत्पन्न होता है जो कि आचरण नियम 3 (1), 3 (2) और उत्तराखंड सरकार के नियम 30 के आचरण का उल्लंघन है।

निलंबन अवधि के दौरान न्यायालय के अनुमति के ​बगैर अभिषेक कुमार श्रीवास्तव देहरादून नहीं छोड़ सकेंगे और निलंबन की तिथि से उनके वेतन का आधा हिस्सा निर्वाह भत्ता और अन्य भत्ते प्रावधानों के अनुसार दिये जायेंगे।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.