June 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

जनपद में रविवार, बुधवार, शनिवार व राजपत्रित अवकाश छोड़कर शेष अन्य दिनों में होगा वैक्सीनेशन का कार्य

1 min read

Subscribe Channel

बुधवार 03 मार्च 2021
​कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 01 मार्च 2021 से कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ हो चुका है। इस वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष से अधिक) एवं 45— 59 आयु तक के नागरिक जो किसी रोग से ग्रस्ति हो उनको कोविड—19 वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके लिए सप्ताह में रविवार, बुधवार, शनिवार व राजपत्रित अवकाश छोड़कर अन्य दिनों में निश्चित निर्धारित सेशन साइट के माध्यम से वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा। इन सेशन साइटों की जानकारी प्रिंट इलेक्ट्रनिक व सोशल ​मीडिया द्वारा दी जायेंगी।
4 मार्च 2021 को जनपद अल्मोड़ा में वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष से अधिक) एवं 45— 59 आयु तक के चयनित रोग से ग्रस्ति नागरिकों हेतु कोविड—19 वैक्सीनेशन महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा एवं बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा, गो0सि0म0 राजकीय चिकित्सालय रानीखेतत में बनाया गया है। ये सेशन साइटों में प्रतिदिन वैक्सीनेशन हेतु संख्या निर्धारित की गयी है। जिसके अनुसार वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा। वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष से अधिक) कोविड वैक्सीनेशन हेतु परिचय पत्र एवं मोबाईल नंबर तथा 45 से 59 आयु तक के चयनित रोग से ग्रस्ति नागरिको को परिचय पत्र एवं मोबाईल नंबर के साथ चयनित रोग से ग्रस्ति होने का प्रमाण निर्धारित प्रारूप पर (पंजीकृत चिकित्सक द्वारा प्रदत्त) साथ में लाना अनिवार्य है। विगत दो दिनों में 7844 लोगों को वैक्सीनेशन का टीका लगाया जा चुका है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनपद के सभी जनसमुदाय से अपील की गयी है कि चरणबद्ध रूप से सभी पात्र लाभार्थियों को कोविड—19 का टीका लगाया जायेंगा, अपनी बारी आने पर टीकाकरण का लाभ उठायें।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.