May 18, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

नीरज बिष्ट एवम हर्ष द्वारा कोरोना से बचाव संबंधित व्यवहार की नृत्यात्मक प्रस्तुति

18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवा बना सकते है अपना मतदाता पहचान पत्र

1 min read

Subscribe Channel

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में अवस्थित समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का दिनाॅंक 01 जनवरी, 2021 की अर्हता तिथि के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मतदेय स्थलों पर नियुक्त बीएलओ द्वारा दिनाॅंक 16 नवम्बर, 2020 से 15 दिसम्बर, 2020 तक की अवधि में दावे/आपत्तियाॅ प्राप्त की जायेंगी। उन्होंने बताया कि ऐसे मतदाता जिनकी आयु दिनाॅंक 01 जनवरी, 2021 को 18 वर्ष या उससे अधिक की हो रही है वे अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थल पर एक पासर्पोट साईज का फोटोग्राफ एवं जन्मतिथि से सम्बन्धित प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होकर निर्धारित प्रारूप-6 में आवेदन कर सकते है।
उन्होंने बताया कि जिन मतदाताओं के नाम कतिपय कारणों से अभी तक निर्वाचक नामावली में सम्मिलित नहीं हुए हैं वे भी प्रारूप-6 में अपना नाम निर्वाचक नामावलियों में पंजीकृत करा सकते है। यदि कोई मतदाता नामावली में पंजीकृत है, किन्तु वे सामान्यतः अब उस मतदेय स्थल में आवासित नहीं है, स्थानान्तरित हो चुके हो आदि कारणों से उनका नाम मतदाता सूची से हटाये जाने हेतु प्रारूप-7 में दावा बीएलओ के पास प्रस्तुत कर सकते है। उन्होंने बताया कि यदि किसी मतदाता नाम या अन्य प्रविष्टि मतदाता सूची में अशुद्ध अंकित है एवं जिन मतदाताओं के फोटो पहचान पत्र खो गये है वे प्रारूप-8 में आवेदन कर सकते है।
उन्होंने बताया कि निर्धारित प्रारूप सम्बन्धित बीएलओ, तहसील कार्यालय एवं जिला निर्वाचन कार्यालय, अल्मोड़ा से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकते है। पुनरीक्षण के सम्बन्ध में विधानसभा क्षेत्र 48-द्वाराहाट, 49-सल्ट, 50-रानीखेत, 51-सोमेश्वर (अ0जा0), 52 अल्मोड़ा एवं 53-जागेश्वर के तहसील कार्यालयों से सम्पर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय अल्मोड़ा के दूरभाष न0 05962-230010/टोल फ्री न0 1950 पर सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त ूूूण्देअ पोर्टल पर भी आनलाईन आवेदन कर सकते है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.