• शनि. जून 15th, 2024

टी20 विश्व कप से पहले भारत की पहली नेट सत्र

भारत की टीम ने बुधवार दोपहर न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इलाके में तीन घंटे का नेट सत्र किया, जो शहर में 26 मई को आने के बाद उनका पहला औपचारिक और पूर्ण अभ्यास था। इससे पहले, टीम ने मंगलवार शाम को एक संक्षिप्त दौड़ और कंडीशनिंग सत्र किया था। विराट कोहली को छोड़कर सभी खिलाड़ी बुधवार दोपहर के सत्र में उपस्थित थे। कोहली के थोड़ी देर बाद आने की उम्मीद है।

नेट सत्र कैंटियाग पार्क में हुआ, जो नासाउ काउंटी स्टेडियम से पांच मील से अधिक दूरी पर स्थित है, जहां टीम टी20 विश्व कप में तीन मैच खेलेगी, साथ ही एक वार्म-अप मैच 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। कैंटियाग पार्क अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा टीमों के लिए आधिकारिक प्रशिक्षण सुविधा के रूप में निर्दिष्ट है और इसमें छह ड्रॉप-इन अभ्यास पिचें हैं।

भारतीय टीम को तीन पिचों का उपयोग करने का मौका मिला, जिसमें से दो बल्लेबाजों के लिए थीं। तीसरी पिच गेंदबाजों के लिए आरक्षित थी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बल्लेबाजी नेट की शुरुआत की, जिसके बाद बाकी खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी क्रम में शामिल हुए।

सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दूबे, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने बल्लेबाजी की। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, रिंकू सिंह और युजवेंद्र चहल को उस दिन आराम करने की सलाह दी गई थी, क्योंकि वे लंबी उड़ान के बाद मंगलवार को ही टीम में शामिल हुए थे। हालांकि, सभी चार खिलाड़ी कैंटियाग पार्क में उपस्थित थे। वे अगले नेट सत्र में शुक्रवार को भाग लेंगे।

न्यूयॉर्क के पड़ोसी इलाकों में बारिश के बावजूद, मैदान पर मौसम बेहद क्रिकेट-अनुकूल था। सुखद परिस्थितियों और दिन के तापमान लगभग 18 डिग्री सेल्सियस होने के कारण सत्र सुचारू रूप से चला।

भारतीय टीम लंबी यात्रा और यातायात जाम से बचने के लिए मैनहट्टन के बजाय लॉन्ग आइलैंड में ठहरी हुई है।