• गुरु. जुलाई 18th, 2024

बीसीसीआई के 125 करोड़ रुपये के पुरस्कार राशि से भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को कितना मिलेगा?

Byसुमिता सेगल

जुलाई 8, 2024

भारत ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पूरी टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की भारी पुरस्कार राशि की घोषणा की। भारतीय खेल इतिहास में पहले कभी इतनी बड़ी पुरस्कार राशि नहीं देखी गई है। परिणामस्वरूप, हमेशा यह जिज्ञासा रहती है कि खिलाड़ियों को कितना अधिक धन मिलेगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सभी खिलाड़ी, जिनमें वे तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं खेला, और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये मिलेंगे।

सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के लिए विशेष पुरस्कार

भारत ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पूरी टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की भारी पुरस्कार राशि की घोषणा की। भारतीय खेलों में कभी इतनी बड़ी पुरस्कार राशि नहीं देखी गई है।

खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को कितना मिलेगा?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सभी खिलाड़ी, जिनमें वे तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं खेला, और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये मिलेंगे। यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कोई मैच नहीं खेला। बाकी के मुख्य कोचिंग स्टाफ – बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप – को 2.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। चयन समिति के सदस्य जिसमें अध्यक्ष अजीत अगरकर शामिल हैं, प्रत्येक को 1 करोड़ रुपये मिलेंगे।