• मंगल. मई 21st, 2024

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम: पांच ऐसे खिलाड़ी जिन्हें चयनकर्ता शायद नहीं चुनेंगे

Byरेखा सेन

अप्रैल 26, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रारंभिक टीम की घोषणा की समय सीमा निकट आ रही है, और भारतीय चयनकर्ता जल्द ही एकत्रित होंगे ताकि उनके दूसरे T20I खिताब की दावेदारी के लिए सर्वश्रेष्ठ 15-सदस्यीय टीम का चयन किया जा सके। यद्यपि अधिकांश टीम स्वयं ही चयनित होती है, कुछ खिलाड़ी अभी भी दौड़ में पीछे हैं और चयनकर्ताओं को कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ेंगे। इसमें कुछ कठोर छोड़ दिए जाने की संभावना है, क्योंकि कुछ उम्मीदवारों ने हाल ही में अपने IPL प्रदर्शन के आधार पर टीम में अपनी जगह बनाने का दावा नहीं किया है।

भारत की सर्वश्रेष्ठ 15-सदस्यीय T20 वर्ल्ड कप टीम:
आइए उन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो इस दौड़ में पीछे हैं। IPL 2024 की ताज़ा जानकारी, जैसे कि ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के प्रमुख दावेदारों, IPL 2024 के पूरे शेड्यूल, पॉइंट्स टेबल और IPL 2024 में सबसे ज्यादा छक्के, चौके और पचास रन बनाने वाले खिलाड़ियों के साथ अपडेट रहें।

वे पांच खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जाना चाहिए:
मोहम्मद सिराज: मोहम्मद शमी की चोट के कारण, सिराज भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं, परंतु IPL 2024 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उन्होंने आठ मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनमी दर 9.63 है।

ईशान किशन: कभी T20 प्रारूप के लिए भारत के ओपनर के रूप में चुने गए ईशान ने IPL 2024 में अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है। उन्होंने आठ मैचों में केवल 192 रन बनाए हैं।

ऋतुराज गायकवाड: गायकवाड ने कुछ प्रभावशाली पारियां खेली हैं, परंतु विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति में उनका चयन संभवतः मुश्किल होगा।

रवि बिश्नोई: युवा बिश्नोई ने इस सीजन में अपने प्रतिस्पर्धी युजवेंद्र चहल की तुलना में कम प्रभावित किया है, जिन्होंने इस सीजन में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

केएल राहुल: राहुल ने आठ मैचों में 302 रन बनाए हैं, लेकिन चयनकर्ता युवा विकल्पों को प्राथमिकता दे सकते हैं।

इन खिलाड़ियों का चयन न करने के निर्णय के पीछे की मुख्य वजह उनका हालिया प्रदर्शन और टीम की वर्तमान रणनीति के अनुकूल न होना है।