• गुरु. जुलाई 18th, 2024

विश्वनाथन आनंद की रजनीकांत स्टाइल स्वागत: आर अश्विन ने खरीदी शतरंज टीम

Byआदित्य बालाजी

जुलाई 9, 2024

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ग्लोबल चेस लीग के दूसरे सीजन में डेब्यू करने वाली अमेरिकी गैम्बिट्स शतरंज टीम के सह-मालिक के रूप में हिस्सा खरीदा है।

शतरंज की दुनिया के दिग्गज विश्वनाथन आनंद ने क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन का अपनी खेल में स्वागत किया जब उन्होंने एक शतरंज फ्रेंचाइजी के सह-मालिक के रूप में प्रवेश किया। अश्विन ने अमेरिकी गैम्बिट्स के हिस्सेदारी खरीदी, जो टेक महिंद्रा और अंतरराष्ट्रीय शतरंज संघ के संयुक्त उपक्रम ग्लोबल चेस लीग के दूसरे संस्करण में भाग लेगी। क्रिकेट के क्षेत्र में एक आइकन के रूप में मशहूर अश्विन को विश्वनाथन आनंद ने सोशल मीडिया पर एक शानदार पोस्ट के माध्यम से स्वागत किया, जब अश्विन ने शतरंज की दुनिया में कदम रखा।

लीग ने सोमवार को लंदन में 3 से 12 अक्टूबर तक खेले जाने वाले दूसरे संस्करण के लिए छह फ्रेंचाइजी का अनावरण किया। अमेरिकी गैम्बिट्स, जिसका स्वामित्व प्रमुख व्यापारिक नेता प्रचुरा पीपी, वेंकट के नारायण और अश्विन के पास है, चिंगारी गल्फ टाइटन्स की जगह लेगी।

“हम शतरंज की दुनिया में अमेरिकी गैम्बिट्स को प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं। रणनीतिक उत्कृष्टता और अडिग संकल्प के मिश्रण के साथ, हमारी टीम का उद्देश्य खेल को पुनर्परिभाषित करना है। सह-मालिक के रूप में, मैं उनकी यात्रा को देखने और उनकी सफलता में योगदान देने के लिए उत्साहित हूं,” अश्विन ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा।

अन्य पांच फ्रेंचाइजी – अल्पाइन एसजी पाइपर्स, पीबीजी अलास्कन नाइट्स, गंगा ग्रैंडमास्टर्स, डिफेंडिंग चैंपियंस त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स और मुंबा मास्टर्स दूसरे सीजन में वापसी करेंगी।

ग्लोबल चेस लीग के सीईओ समीर पाठक ने कहा, “हम ग्लोबल चेस लीग के दूसरे सीजन के लिए टीमों का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। हमने लीग की वैश्विक पहुंच को मजबूत करने के लिए सही साझेदारों को पाया है और दुनिया भर में शतरंज के प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक सीजन लाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

“टीमों ने पहले सीजन को बड़ी सफलता दिलाई और हमें विश्वास है कि उनका प्रभाव और लोकप्रियता शतरंज की दुनिया में बढ़ती रहेगी।” खिलाड़ी छह खिलाड़ियों की एक अनोखी संयुक्त टीम प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसमें प्रत्येक टीम में दो शीर्ष महिला शतरंज खिलाड़ी और एक युवा प्रतिभा शामिल होगी।

प्रशंसकों में उत्साह और प्रत्याशा को बढ़ाते हुए, इस नवीन प्रारूप को प्रमुख ओटीटी और प्रसारण प्लेटफार्मों पर दुनिया भर में प्रसारित किया जाएगा।