• गुरु. जुलाई 18th, 2024

साइना नेहवाल ने मुंबई के मोंटे साउथ में बैडमिंटन प्रो अकादमी का उद्घाटन किया

Byजगदीश चन्द्र

जुलाई 9, 2024

मुंबई के 12.5 एकड़ मोंटे साउथ परिसर में स्थित बैडमिंटन प्रो अकादमी और पेल-टू-प्ले खेल सुविधा का प्रबंधन प्रमुख खेल ऑपरेटर हॉटफुट स्पोर्ट्स द्वारा किया जाएगा और इसमें दो बैडमिंटन कोर्ट होंगे।

अदानी रियल्टी और मैराथन ग्रुप ने मोंटे साउथ में साइना नेहवाल द्वारा संचालित बैडमिंटन प्रो अकादमी के नवीनतम संस्करण के भव्य उद्घाटन की घोषणा की। यह अकादमी सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए प्रमुख, प्रमाणित प्रशिक्षकों से विशेषज्ञ कोचिंग प्रदान करेगी।

साइना ने कहा कि उनका सपना है कि युवा प्रतिभा को फलने-फूलने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का मौका मिले, और बैडमिंटन प्रो अकादमी इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

“मुझे मोंटे साउथ में बैडमिंटन प्रो अकादमी का उद्घाटन करते हुए खुशी हो रही है। यह सुविधा शीर्ष स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने और अगली पीढ़ी के बैडमिंटन सितारों को पोषित करने के लिए डिजाइन की गई है। मेरा सपना है कि युवा प्रतिभा को फलने-फूलने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का मौका मिले, और यह अकादमी उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। मैं इस यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं और यहां से निकलने वाली सफलता की कहानियों की प्रतीक्षा कर रही हूं,” उन्होंने एक बयान में कहा।

साइना ने बताया कि कैसे शीर्ष स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग खेल को जमीनी स्तर पर बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है और खेल के माध्यम से सामुदायिक जुड़ाव को कैसे बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ भाग्यशाली प्रतिभागियों को पूर्व विश्व नंबर 1 के साथ एक रैली खेलने का भी मौका मिला।

इस बीच, मोंटे साउथ आधुनिक वास्तुकला को बड़े खुले स्थानों के साथ मिलाता है, जो व्यस्त शहरी जीवन के बीच एक शांत नखलिस्तान प्रदान करता है। यह परियोजना सुंदरता, सुविधा और एक अद्वितीय जीवनशैली का प्रतीक है, जो नई बैडमिंटन प्रो अकादमी के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि बनाती है।

“बैडमिंटन देश के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, और मैं व्यक्तिगत रूप से दशकों से शौक के रूप में बैडमिंटन खेलता आ रहा हूं। शीर्ष स्तरीय कोचिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर की भारी मांग है। मुझे वास्तव में खुशी है कि हम मोंटे साउथ में इस विश्व स्तरीय सुविधा का निर्माण करने और इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए बैडमिंटन प्रो के साथ साझेदारी कर सके,” मैराथन ग्रुप के प्रबंध निदेशक मयूर शाह ने कहा।