January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

भीषण बर्फबारी से गाड़ियों में फंसे 21 पर्यटकों की मौत

1 min read

इस्लामाबाद। यहां भीषण बर्फबारी के कारण गाड़ियों में फंसे 21 पर्यटकों की मौत हो गई,बताया जा रहा है कि यहां भीषण बर्फबारी ने पिछले 15 से 20 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।


मिडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में रिसॉर्ट शहर मुर्री में रात भर हुए भारी हिमपात के बीच इस इलाके में गाड़ियों में फंसे 21 पर्यटकों की मौत हो गई। जिसमें नौ बच्चे भी शामिल बताये जा रहे है। मुर्री टाउन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रावलपिंडी जिले के भीतर स्थित एक हिल स्टेशन है। यहां पर बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों की भीड़ पहुंच रही है। रावलपिंडी और इस्लामाबाद प्रशासन, पुलिस के साथ, फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं. वहीं, पाकिस्तानी सेना के पांच प्लाटून के साथ-साथ रेंजर्स और फ्रंटियर कोर को भी लगाया गया है। प्रशासन ने हिल स्टेशन के सभी मार्गों को बंद कर दिया है।
पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुझदार ने बचाव कार्य में तेजी लाने और फंसे हुए पर्यटकों को सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं।
पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने कहा कि फंसे हुए पर्यटकों को बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि एक रात पहले इलाके से 23,000 से अधिक कारों को खाली करा लिया गया था। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बर्फबारी के कारण मौत की खबरों को लेकर शोक प्रकट किया है। उन्होने ट्वीट कर कहा- बिना मौसम की जानकारी लिए भारी संख्या में टूरिस्ट्स का पहुंच जाने और भयानक बर्फबारी से निपटने के लिए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन की पर्याप्त तैयारी नहीं थी। इसकी जांच की जा रही है।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.