January 13, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

उत्तराखंड में आज आये 8 कोरोना मे नये मामलें यहां दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

1 min read

खबर देहरादून— प्रदेश में बीते 24 घंटे में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 31 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 157 हो गई है।
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 8 नये मामले आये, जिनमें जनपद देहरादून में पांच, अल्मोड़ा में एक, हरिद्वार में एक ,ऊधमसिंह नगर में एक संक्रमित मरीज मिला है। वही जनपद बागेश्वर,चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वही प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 344156 हो गई है। इनमें से 330432 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7407 लोगों की जान जा चुकी है
साथ ही लंबे समय बाद देहरादून में फिर दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ.आर राजेश कुमार ने बताया कि जिले में इंदिरा गांधी नेशनल एकेडमी ओल्ड हॉस्टल एफआरआई और जी-2 बी-19 तिब्बतन कॉलोनी सहस्त्रधारा रोड कुल्हाल में कोरोना संक्रमित मिलेने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को उक्त क्षेत्रों में कांटेक्ट ट्रेसिंग व प्रभावी सर्विलांस कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सधिकारी को इन क्षेत्रों में सैंपलिंग कार्य कराते हुए इसकी नियमित मॉनिटरिंग कराने व जिला पूर्ति अधिकारी को उक्त क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं एवं खाद्यान्न की आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से मास्क का उपयोग करने व बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.