सबसे पहले फॉक्स पररिपब्लिकनों के एक समूह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय कानून प्रवर्तन और खुफिया प्रमुखों को पत्र लिखकर विदेशी मामलों पर साप्ताहिक अपडेट का अनुरोध किया। चुनाव में हस्तक्षेप स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में बम विस्फोट की धमकी विदेश से आई “धोखाधड़ी” निकली।

सदन के दस रिपब्लिकन सदस्यों ने राष्ट्रीय खुफिया निदेशक एवरिल हेन्स, एफबीआई निदेशक क्रिस रे और होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास को पत्र लिखकर यह जानना चाहा कि स्प्रिंगफील्ड में 33 “झूठी” बम धमकियों में कौन सा देश शामिल था और विदेशी तत्वों द्वारा किए गए सोशल मीडिया अभियानों, साइबर जासूसी और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकियों से निपटने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं।

ओहायो के गवर्नर माइक डेविन ने सोमवार को खुलासा किया कि स्थानीय कानून प्रवर्तन ने स्प्रिंगफील्ड में अस्पतालों, स्कूलों और सरकारी कार्यालयों के खिलाफ की गई 33 फर्जी बम धमकियों पर कार्रवाई की थी।

स्प्रिंगफील्ड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डेविन ने कहा, “33 धमकियाँ। 33 धोखे।” “मैं यह बात बहुत-बहुत स्पष्ट करना चाहता हूँ। इनमें से किसी की भी कोई वैधता नहीं थी।”

हैती के शरणार्थी ‘कानूनों को नहीं समझते’, पूर्व विधायक ने घातक दुर्घटनाओं और सांस्कृतिक झड़पों के बीच कहा

12 सितंबर, 2024 को इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद स्प्रिंगफील्ड पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा स्प्रिंगफील्ड सिटी हॉल की जांच करते हुए लोग देख रहे हैं। (रॉबर्टो श्मिट/एएफपी गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

गवर्नर ने कहा कि अधिकांश खतरे “एक विशेष देश” से आ रहे हैं, जिसका नाम बताने से उन्होंने इनकार कर दिया।

डेविन ने कहा, “दुर्भाग्यवश, हमारे पास विदेशों में ऐसे लोग हैं जो ये कदम उठा रहे हैं।” “उनमें से कुछ लोग एक विशेष देश से आ रहे हैं।”

“अमेरिकी लोग और कांग्रेस “हमें यह जानने का हक है कि हमारे कौन से विदेशी विरोधी जानबूझकर डर और भ्रम पैदा करने के लिए गलत सूचना फैला रहे हैं। मैं 2024 के चुनावों की सुरक्षा और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव तरीके से आपकी सहायता करने के लिए तैयार हूं,” प्रतिनिधि लांस गुडेन, आर-टेक्सास ने पत्र में लिखा।

स्प्रिंगफील्ड ने खुद को राष्ट्रीय मंच पर तब सामने पाया जब सोशल मीडिया पर हैती के प्रवासियों द्वारा पालतू जानवरों को खाने के बारे में वायरल पोस्ट की गई, जो दावे असत्यापित निकले। पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने 10 सितंबर को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बहस के दौरान निराधार दावे को बढ़ावा दिया।

उन्होंने कहा, “स्प्रिंगफील्ड में वे कुत्तों को खा रहे हैं। जो लोग वहां आए हैं, वे उनकी बिल्लियों को खा रहे हैं। वे वहां रहने वाले लोगों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं।”

अधिक अमेरिकी समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

रिपब्लिकन प्रतिनिधियों, ओहायो के जिम जॉर्डन, ओहायो के माइक कैरी, गुडेन और अन्य द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है, “इन बम धमकियों के कारण नगरपालिका भवनों के साथ-साथ स्कूलों को भी बंद करना पड़ा है, उन्हें खाली कराना पड़ा है। इससे पुलिस और सामाजिक सेवाओं पर अतिरिक्त दबाव पड़ा है, जो पहले से ही हैती के प्रवासियों के कारण समुदाय के बोझ तले दबे हुए हैं।”

स्प्रिंगफील्ड, ओहियो

स्प्रिंगफील्ड के रिपब्लिकन नेतृत्व का कहना है कि वे 15,000 से 20,000 हैतीयन प्रवासियों के आगमन से अभिभूत हैं। (जोसेफ ए. वुल्फसन/फॉक्स न्यूज डिजिटल)

“इन छल-कपटों का उद्देश्य स्पष्ट है: हमारे विदेशी शत्रु विभाजन की आग भड़काना चाहते हैं।”

लेकिन 60,000 लोगों की आबादी वाले शहर के रिपब्लिकन नेतृत्व का कहना है कि 15,000 से 20,000 हैती प्रवासियों के आने से यह शहर अभिभूत हो गया है। कई लोग अस्थायी संरक्षित स्थिति के तहत अमेरिका आए हैं, जिससे उन्हें सीमित समय के लिए अमेरिका में रहने और काम करने की अनुमति मिलती है।

ओहियो अटॉर्नी जनरल डेव योस्ट फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि संघीय सरकार ने उन प्रवासियों को शहर में बसाने के लिए उचित समन्वय नहीं किया है, और इसलिए यह “स्कूलों, स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली और सुरक्षा तंत्र पर दबाव डाल रहा है।” उन्होंने कहा कि कम से कम 4,000 प्रवासियों को सरकारी सहायता मिल रही है।

रूस और ईरान पर अमेरिकी चुनावों में दखलंदाजी करने का आरोप लगाया गया है। इस महीने की शुरुआत में, न्याय विभाग ने वेबसाइटों को जब्त कर लिया और रूसी मीडिया कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि वे क्रेमलिन पर गलत सूचना फैलाने और कलह फैलाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

डेविन ने धमकियां देने वाले विदेशी तत्वों के बारे में कहा, “हमें लगता है कि यह अमेरिका के साथ खिलवाड़ करने का एक और मौका है।” “और वे ऐसा करना जारी रखे हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “हम बुरे लोगों को जीतने नहीं दे सकते। हमारे स्कूल खुले रहने चाहिए।” उन्होंने कहा कि बढ़ती धमकियों के बीच स्प्रिंगफील्ड में अतिरिक्त कानून प्रवर्तन संसाधन तैनात किए जाएंगे।

ओहियो डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के निदेशक एंडी विल्सन ने कहा, “जो लोग ऐसा कर रहे हैं, वे हमारे समुदाय में मतभेद पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।” “हम उन्हें ऐसा करने की इजाज़त नहीं दे सकते। हमें स्प्रिंगफील्ड और क्लार्क काउंटी के नागरिकों की अपेक्षाओं के अनुरूप सेवाएँ प्रदान करते रहना होगा।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्प्रिंगफील्ड शहर के प्रबंधक ब्रायन हेक ने कहा है कि “आप्रवासी समुदाय के किसी व्यक्ति द्वारा पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाने, घायल करने या उनके साथ दुर्व्यवहार करने के विशिष्ट दावों की कोई विश्वसनीय रिपोर्ट नहीं है।”

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि बढ़ते खतरों के कारण शहर ने विविधता, कला और संस्कृति के अपने आगामी वार्षिक उत्सव को रद्द कर दिया है।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें